एंबुलेंस से ढोया जा रहा पानी! सुविधा या संसाधनों का दुरुपयोग, प्रबंधन ने दिया ये तर्क
Advertisement

एंबुलेंस से ढोया जा रहा पानी! सुविधा या संसाधनों का दुरुपयोग, प्रबंधन ने दिया ये तर्क

पानी की समस्या से निजात पाने के लिए मंदसौर जिला अस्पातल प्रबंधन ने एंबुलेंस को वाटर कैन लाने की ड्यूटी में लगा दिया है. सिविल सर्जन डॉ डीके शर्मा ने कहा कि ऐसा हॉस्पिटल के पास कोई संसाधन न होने कारण किया जा रहा है.

एंबुलेंस से ढोया जा रहा पानी! सुविधा या संसाधनों का दुरुपयोग, प्रबंधन ने दिया ये तर्क

मनीष पुरोहित/मंदसौर: प्रदेश में गर्मी का प्रकोप है. नौतपा शुरू होने के बाद लगातार पारा बढ़ता जा रहा है. हालांकि कई हिस्सो में हुई बारिश के कारण थोड़ी राहत मिली है. हालांकि भारी गर्मी के बीच हुई बारिश के कारण अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ गई है. ऐसे में मरीजों और उनके साथ आए परिजनों के लिए पीने के पानी की समस्या हो रही है. इसी समस्या से निजात पाने के लिए मंदसौर जिला अस्पातल प्रबंधन ने एंबुलेंस को वाटर कैन लाने की ड्यूटी में लगा दिया है.

एंबुलेंस से जल परिवहन
मध्यप्रदेश के 500 बिस्तर वाले मंदसौर जिला चिकित्सालय में इन दिनों मरीजों की भीड़ है. गर्मी का मौसम है जिसके चलते अस्पताल में लगे वाटर कूलर्स भी मरीजों की आपूर्ति के लिए कम पड़ने लगे हैं. ऐसे में हॉस्पिटल प्रबंधन ने मरीज और उनके परिजनों को ठंडा पानी उपलब्ध कराने के लिए वाटर कैन लाने का निर्णय लिया है और इसी निर्णय के पालन में वीआईपी ड्यूटी में लगाई जाने वाली एंबुलेंस से पानी की टंकियां ढोई जा रही है.

ये भी पढ़ें: वाहन चलाने वाले ध्यान दें: मध्यप्रदेश में आज 4900 पेट्रोल पंप रहेंगे बंद, बढ़ सकते हैं दाम

अस्पताल प्रबंधन ने दिया ये तर्क
जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ डीके शर्मा ने बताया कि मरीजों के लिए कई वाटर कुलर्स लगे हुए हैं. पानी की आपूर्ति के लिए एक ट्यूबवेल भी है, लेकिन भीषण गर्मी के चलते पानी की मांग अचानक बढ़ गई है. मरीज भी ज्यादा संख्या में आ रहे हैं. इसलिए मरीजों को ठंडा शीतल जल उपलब्ध कराने के लिए हॉस्पिटल प्रबंधन ने निजी वॉटर सप्लायर्स से पानी के केंपर्स मंगवाने का निर्णय लिया है.

  टाइगर रिजर्व में दिखा अनोखा नजारा, हिरण की छलांग से निराश हुआ बाघ, देखें वीडियो

सिविल सर्जन डॉ डीके शर्मा ने कहा कि इसे लाने ले जाने के लिए कोई संसाधन हॉस्पिटल के पास उपलब्ध नहीं है, जिसके चलते वीआईपी ड्यूटी में लगाई जाने वाली एंबुलेंस से ही पानी के कैन लाए जा रहे हैं. ताकि मरीजों और उनके परिजनों को वार्ड में शीतल जल की आपूर्ति की जा सके.

  LIVE TV

Trending news