अनोखा मामला: मध्य प्रदेश में महिला ने एक साथ 4 बच्चों को दिया जन्म, इनमें एक बेटी
Advertisement

अनोखा मामला: मध्य प्रदेश में महिला ने एक साथ 4 बच्चों को दिया जन्म, इनमें एक बेटी

मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले में एक महिला ने चार बच्चों को एक साथ जन्म दिया है. बच्चों में तीन लड़के और एक लड़की है. डॉक्टरों ने ऑपरेशन से बच्चों की डिलीवरी करवाई. फिलहाल जच्चा-बच्चा स्वस्थ्य हैं.

अनोखा मामला: मध्य प्रदेश में महिला ने एक साथ 4 बच्चों को दिया जन्म, इनमें एक बेटी

बालाघाट: जिला अस्पताल बालाघाट में आज अनोखा मामला सामने आया है. अस्पताल में एक महिला ने चापप बच्चों को जन्म दिया है. परिजनों ने बच्चों के जन्म पर खुशी जताते हुए कहा कि हमें चार गुनी खुशी मिली है. बच्चों में तीन लड़के और एक लड़की है. डॉक्टरों ने ऑपरेशन से बच्चों की डिलीवरी करवाई. फिलहाल जच्चा-बच्चा की हालत स्थिर है. बच्चों को ICU में डॉक्टरों के ऑब्जर्वेशन में रखा गया है.

जिला अस्पताल बालाघाट में किरनापुर तहसील के ग्राम जराही निवासी प्रीति मेश्राम को प्रसव पीड़ा के बाद लाया गया था. यहां डॉक्टरों की टीम के सफल ऑपरेशन के बाद उन्होंने एक साथ 4 बच्चों को जन्म दिया है. चारों बच्चों की हालत नाजुक हैं. बच्चों को ICU में डॉक्टरों के ऑब्जर्वेशन में रखा गया है. यह बालाघाट जिले में अपनी तरह का पहला मामला है.

ये भी पढ़ें: हत्या करने आए युवक का मर्डर: टारगेट से चूका दोस्तों का हमला, जानें इंदौर की क्राइम स्टोरी

बाल रोग विशेषज्ञ डॉ निलय जैन ने बताया कि चारों बच्चों ने एक साथ जन्म लिया है. उनमें तीन लड़के एवं एक लड़की शामिल है. बच्चे समय से पहले जन्में हैं. इन चारों का वजन एक किलो के आसपास है और इन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है. फिलहाल बच्चों की सेहत को लेकर कुछ कहा नहीं जा सकता. फिलहाल उन्हें ऑब्जर्वेशन में रखा गया है. उम्मीद की जा रही है उनकी हालत में जल्द सुधार होगा.

   LIVE TV

Trending news