इंदौर: जेपी नड्डा की सभा पर लगा करीब साढ़े 13 लाख का जुर्माना, जानिए क्या है पूरा मामला

निगम कमिश्नर इंदौर, आशीष सिंह ने बताया कि बीजेपी ने प्रतिबंध के बावजूद बैनर और होर्डिंग्स लगाए, इसलिए फाइन लगाया है.

इंदौर: जेपी नड्डा की सभा पर लगा करीब साढ़े 13 लाख का जुर्माना, जानिए क्या है पूरा मामला
नगर निगम ने नोटिस जारी करते हुए लाखों का जुर्माना लगाया है.

इंदौर: रविवार को इंदौर (Indore) में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए आयोजित हुए बीजेपी (Madhya Pradesh BJP) के कार्यक्रम पर नगर निगम ने नोटिस जारी करते हुए लाखों का जुर्माना लगाया है. बता दें कि इस कार्यक्रम में बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) सहित बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए थे.

 

नगम कमिश्नर इंदौर, आशीष सिंह ने बताया कि बीजेपी ने प्रतिबंध के बावजूद बैनर और होर्डिंग्स लगाए, इसलिए फाइन लगाया है. नगर निगम ने करीब साढ़े 13 लाख का जुर्माना लगाया है. होर्डिंग्स की संख्या और साइज के हिसाब से फाइन लगा है. उन्होंने बताया कि सीएम कमलनाथ ने अपने बैनर और होर्डिंग्स तक लगाने के लिए मना किया है.

बता दें कि पोस्टर, बैनर लगाकर पार्टी का विज्ञापन करने पर इसे आउटडोर विज्ञापन मीडिया नियम 2017 का उल्लंघन माना गया. साथ ही बिना इजाजत बैनर, पोस्टर और होर्डिंग्स लगाने पर नगर पालिक अधिनियम 1956 की धारा 322 का उल्लंघन माना गया.

उधर, नगर निगम की ओर से लगाए गए फाइन पर जिला भाजपा अध्यक्ष गोपी कृष्ण नेमा ने कहा कि मुझे निगम की ओर से कोई नोटिस नहीं मिला है. मुझे मीडिया के जरिए इस बारे में पता चला. जिला भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि किसी भी नियम का उल्लंघन नहीं किया गया. कार्यकर्ताओं ने होर्डिंग्स लगाए थे. मंच की परमीशन हमारे पास थी. उन्होंने कहा कि हमने जुलूस नहीं निकाला, लोगों ने जगह-जगह स्वागत किया.