भगवान राम के ननिहाल की मिट्टी लेकर पैदल ही अयोध्या के​ लिए निकले मोहम्मद फैज खान
Advertisement

भगवान राम के ननिहाल की मिट्टी लेकर पैदल ही अयोध्या के​ लिए निकले मोहम्मद फैज खान

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के चंद्रखुरी स्थित माता कौशल्या के मंदिर से मिट्टी लेकर मोहम्मद फैज खान अयोध्या के लिए निकले हैं. मोहम्मद फैज की चाहत है कि भगवान राम के ननिहाल की मिट्टी भी अयोध्या में बनने जा रहे भव्य मंदिर की नींव में डाली जाए. 

 रामभक्त मोहम्मद फैज खान.

रायपुर: अयोध्या में आगामी 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भव्य राम मंदिर की आधाशिला रखने वाले हैं. इसके लिए जोर-शोर से तैयारियां की जा रही हैं. देश के अलग-अगल तीर्थ स्थलों, धार्मिक प्रतिष्ठानों और नदियों से मिट्टी, जल राम मंदिर की नींव में डालने के लिए अयोध्या भेजे जा रहे हैं. इसी क्रम में भगवान राम का एक भक्त उनके ननिहाल की मिट्टी लेकर छत्तीसगढ़ से अयोध्या के लिए पैदल ही निकल पड़ा है. इस राम भक्त का नाम है मोहम्मद फैज खान.

राम मंदिर भूमि पूजन का हिस्सा बनेंगे सभी अखाड़ों के एक-एक पदाधिकारी​, महंत नरेंद्र गिरी ने की ये अपील

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के चंद्रखुरी स्थित माता कौशल्या के मंदिर से मिट्टी लेकर मोहम्मद फैज खान अयोध्या के लिए निकले हैं. मोहम्मद फैज की चाहत है कि भगवान राम के ननिहाल की मिट्टी भी अयोध्या में बनने जा रहे भव्य मंदिर की नींव में डाली जाए. गौ सेवक मोहम्मद फैज खान बीते 23 जुलाई को रायपुर के चंद्रखुरी मंदिर से मिट्टी लेकर अयोध्या की पदयात्रा पर निकल पड़े हैं. वह रायपुर से अयोध्या तक 796 किलोमीटर की दूरी पैदल ही तय करेंगे. मोहम्मद फैज खान रोजाना 60​ किलोमीटर पैदल चलकर 5 अगस्त को अयोध्या पहुंचेंगे.

'जय श्री राम' के जयकारे के साथ प्रयागराज संगम से लिया गया माटी और जल, अयोध्या ले जाया जाएगा कल

रायपुर के जयस्तंभ चौक से अपनी यात्रा शुरू करने वाले मोहम्मद फैज बिलासपुर, अमरकंटक, शहडोल और प्रयागराज होते हुए अयोध्या पहुंचेंगे. मोहम्मद फैज का कहना है कि यह छत्तीसगढ़ की ओर से रामलला को एक भेंट है. फैज ने कहा, ''भगवान राम का ननिहाल दक्षिण कौशल में है, जो मौजूदा वक्त में छत्तीसगढ़ के नाम से जाना जाता है. राम ने अपने बनवास के दौरान यहां भी कुछ वक्त गुजारा था. सनातन परंपरा के अनुसार हर शुभ कार्य में ननिहाल का योगदान होता है. यहां के लोगों की इच्छा और भावना है कि भगवान राम के भव्य मंदिर के लिए उनके ननिहाल से भी भेंट दी जाए.''

WATCH LIVE TV

Trending news