close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

MP: नगर पालिका की लापरवाही से लोग परेशानी, गंदगी बन रही गंभीर बीमारियों की वजह

दरअसल भिंड के सर्किट हाउस के पास बने रतनूपुरा मोड़ पर एक प्लाट में नगर पालिका द्वारा रोजाना शहर से निकलने वाला कचरा डंप किया जाता है. इस डंप की वजह से न सिर्फ रोड पर कचरा फैलता है बल्कि आसपास के इलाके में भी हमेशा बदबू फैली रहती है.

MP: नगर पालिका की लापरवाही से लोग परेशानी, गंदगी बन रही गंभीर बीमारियों की वजह
नगर पालिका भिंड (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भिंड में सर्किट हाउस के पास रतनूपुरा मोड़ पर बनी कॉलोनी के निवासी इन दिनों गंदगी, बदबू और बीमारियों से परेशान हैं जिसका कारण नगर पालिका द्वारा बनाया गया टेंपरेरी ट्रेचिंग ग्राउंड है. कहने को नगर पालिका द्वारा परमानेंट ट्रैचिग ग्राउंड रछेड़ी ग्राम में बनाया गया है.  बावजूद इसके नगर पालिका रतनूपुरा मोड़ पर बने एक प्लॉट में कचरा डंप कर रहे हैं जिसके चलते आसपास रहने वाले लोगों को खासी परेशानी हो रही है. वहीं नगर पालिका के अधिकारी मामले में शहर की गंदगी को जल्द हटाने के लिए इसे विकल्प बता रहे हैं. 

दरअसल भिंड के सर्किट हाउस के पास बने रतनूपुरा मोड़ पर एक प्लाट में नगर पालिका द्वारा रोजाना शहर से निकलने वाला कचरा डंप किया जाता है. इस डंप की वजह से न सिर्फ रोड पर कचरा फैलता है बल्कि आसपास के इलाके में भी हमेशा बदबू फैली रहती है. यहां के लोगों का कहना हैं कि रोजाना नगर पालिका द्वारा कचरा डंप किया जाता है. कई बार मना करने पर उनसे झड़प भी होती है. शहर भर की गंदगी यहां पर डंप की जाती है जिनमें मरे जानवर और सड़ा गला कचरा होता है. बरसात में हालत और भी बुरी हो जाती है. इस गंदगी और बदबू के चलते लोग बीमार हो रहे हैं. 

मध्य प्रदेशः छिंदवाड़ा में दूषित पानी पीने से 3 की मौत, 50 से भी ज्यादा डायरिया से पीड़ित

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रतनपुरा मोड पर कचरा डालने के लिए नगर पालिका द्वारा एक प्लॉट को प्रति महीने की दर पर किराए से लिया गया है. ऐसे में भ्रष्टाचार की आशंका से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि जब नगरपालिका को रोजाना कचरा रछेडी ग्राम स्थित ट्रेचिंग ग्राउंड में ही डंप करना है तो फिर हर महीने खर्च कर बीच में कचरा क्यों डंप कराया जाता है. जब इस मामले में नगर पालिका अधिकारी सुरेंद्र शर्मा से बात की गई तो उनका कहना था उन्हें भी लगातार शिकायतें मिल रही हैं लेकिन लोगों को परेशानी हो रही है जिसके लिए अब नगरपालिका ने एक नई जगह चिन्हित कर दी है जहां कचरा डंप किया जाएगा.