सुकमा में नक्सली हमला, CRPF के 12 जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सली हमले में शनिवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) के 9 जवान शहीद हो गए हैं. सीआरपीएफ सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है. नक्सलियों ने मारे गए सीआरपीएफ जवानों के 10 हथियार और रेडियो सेट भी लूट लिए हैं. 

 सुकमा में नक्सली हमला, CRPF के 12 जवान शहीद
नक्सली हमले में 12 जवान शहीद (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रायपुर : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सली हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 12 जवान मारे गए. पुलिस ने यह जानकारी दी.

जिले के भेज्जी थाना क्षेत्र के घने जंगलों में नक्सलियों ने सीआरपीएफ की 219 वीं बटालियन के 112 सुरक्षाकर्मियों के गश्ती दल पर घात लगाकर हमला किया. हमले में सीआरपीएफ के 11 जवान शहीद हो गए और पांच जवान घायल हुए हैं. नक्सलवादी मृत सुरक्षा कर्मियों से दस हथियार और दो रेडियो सेट भी लूटकर ले गए.

अधिकारियों ने बताया कि भेज्जी क्षेत्र में बन रहे इंजरम भेज्जी मार्ग की सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ के दल को रवाना किया गया था. दल जब भेज्जी और कोत्ताचेरू गांव के मध्य जंगल में था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी. इस हमले में सीआरपीएफ के 12 जवान मारे गए.

अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाकर्मियों को पहले कई आईईडी विस्टोफ करके घेर लिया गया और फिर भारी गोलीबारी की गई.

उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस दल रवाना किया गया और जवानों के शव बाहर निकालने की कार्रवाई शुरू की गई. घायलों को भेज्जी में सीआरपीएफ के फील्ड अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एक विशेष कोबरा टीम को इलाके में भेजा गया है.