दंतेवाड़ा में हुए IED ब्लास्ट में रीवा का जवान शहीद, CM शिवराज ने जताया दुख

इंद्रवती नदी पर पुल निर्माण कार्य चल रहा है. जिसमें 22वीं बटालियन के जवानों को सुरक्षा ड्यूटी पर तैनात किया गया है. CAF हेड कांस्टेबल लक्ष्मीकांत द्विवेदी भी वहीं पर तैनात थे. वह करीब 12.30 बजे एक पेड़ के नीचे खाना खाने के लिए बैठे, जैसे ही उन्होंने खाना शुरू किया, तभी IED ब्लास्ट हो गया

दंतेवाड़ा में हुए IED ब्लास्ट में रीवा का जवान शहीद, CM शिवराज ने जताया दुख
फाइल फोटो

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में गुरुवार की दोपहर हुए IED ब्लास्ट में रीवा का एक जवान शहीद हो गया. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जवान की शहादत पर दुख जताया है. सीएम ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि जवान लक्ष्मीकान्त द्विवेदी की शहादत पर मध्य प्रदेश को गर्व है.

आपको बता दें कि रीवा के लाल हेड कांस्टेबल लक्ष्मीकान्त द्विवेदी छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों द्वारा प्लांटेड प्रेशर बम की चपेट में आने से शहीद हो गए.घटना गीदम थाना क्षेत्र के पाहुरनार की है. इस घटना की पुष्टि करते हुए दंतेवाड़ा एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि ये ब्लास्ट जिला मुख्यालय से करीब 45 किमी दूर हुआ है. सूचना मिलते ही फोर्स मौके पर पहुंची और सर्चिंग शुरू की.

उन्होंने बताया कि इंद्रवती नदी पर पुल निर्माण कार्य चल रहा है. जिसमें 22वीं बटालियन के जवानों को सुरक्षा ड्यूटी पर तैनात किया गया है. CAF हेड कांस्टेबल लक्ष्मीकांत द्विवेदी भी वहीं पर तैनात थे. वह करीब 12.30 बजे एक पेड़ के नीचे खाना खाने के लिए बैठे, जैसे ही उन्होंने खाना शुरू किया, तभी IED ब्लास्ट हो गया. ब्लास्ट इतना जबरदस्त था कि जवान लक्ष्मीकांत के शरीर के चिथड़े उड़ गए.

एसपी का कहना है कि ये विस्फोट जिला मुख्यालय से करीब 45 किमी दूर हुआ है. उन्होंने बताया कि नक्सलियों ने पहले से ही मौके पर 5 किलो का टिफिन बम लगाया हुआ था. जिसकी चपेट में जवान लक्ष्मीकांत आ गए. घटना के बाद इलाके में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध कर दिए गए हैं, साथ ही सर्चिंग जारी है.

Watch LIVE TV-