दंतेवाड़ा: नक्सली-सुरक्षाबलों में मुठभेड़, एक नक्सली की मौत
Advertisement

दंतेवाड़ा: नक्सली-सुरक्षाबलों में मुठभेड़, एक नक्सली की मौत

गुरुवार सुबह सुरक्षा बलों पर घात लगाकर माओवादियों ने हमला कर दिया. इसमें DRG और CRPF के जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया. जबकि बाकी नक्सली जंगलों की आड़ लेकर भागने में सफल रहे. 

दंतेवाड़ा: नक्सली-सुरक्षाबलों में मुठभेड़, एक नक्सली की मौत

बप्पी राय/दंतेवाड़ा: दंतेवाड़ा में पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़ हो गई. इसमें एक नक्सली की मौत हो गई. जबकि कुछ भागने में कामयाब रहे. 

दंतेवाड़ा पुलिस को मुखबिरों से सूचना मिली थी कि किरंदुल थाना क्षेत्र और बीजापुर जिले के शरहदी क्षेत्र में बड़े नक्सली लीडर चैतू, देवा और विनोद ग्रामीणों की बैठक लेने वाले हैं. इसी सूचना के आधार पर बीते दिन दंतेवाड़ा DRG व CRPF के जवान गमपुर के जंगलों में गश्त पर निकले थे. गुरुवार सुबह सुरक्षा बलों पर घात लगाकर माओवादियों ने हमला कर दिया. जिसके बाद सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच एक घंटे तक गोलीबारी चली. इसमें DRG और CRPF के जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया. जबकि बाकी नक्सली जंगलों की आड़ लेकर भागने में सफल हो गए. 

CG: स्वास्थ्य मंत्री TS Singhdeo ने जारी हेल्थ एडवायजरी, नागरिकों को दी सुरक्षित रहने की सलाह

मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बलों ने एक मृत नक्सली का शव बरामद किया. पूरे मामले में जानकारी देते हुए दंतेवाड़ा SP ने बताया कि इस मुठभेड़ के बाद भी नक्सली, जंगल और पहाड़ों का आड़ लेकर कई बार गोलीबारी करते रहे. लेकिन मुस्तैद जवानों ने माकूल जवाब देते हुए माओवादियों को खदेड़ने में कामयबा रहे.

Trending news