close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

छत्‍तीसगढ़: सीएम की विकास यात्रा के बीच नक्‍सलियों ने मचाया उत्पात, वाहनों में लगाई आग

छत्‍तीसगढ़ में मुख्यमंत्री रमन सिंह की विकास यात्रा का आगाज हो गया है. इसी बीच नक्‍सलियों ने भी काफी उत्‍पात मचा रखा है. 

छत्‍तीसगढ़: सीएम की विकास यात्रा के बीच नक्‍सलियों ने मचाया उत्पात, वाहनों में लगाई आग
दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने उत्पात मचाया है.

बिलासपुर: छत्‍तीसगढ़ में मुख्यमंत्री रमन सिंह की विकास यात्रा का आगाज हो गया है. इसी बीच नक्‍सलियों ने भी काफी उत्‍पात मचा रखा है. दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने पोकलेन को आग के हवाले कर दिया है. एक तरफ मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की विकास यात्रा चल रही थी दूसरी ओर नक्सली वाहन जला रहे थे. घटना बचेली तामो पारा लुनिया टीन खदान की है. नक्‍सलियों की हरकत के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है. 

जानकारी के मुताबिक घटना मंगवार देर रात की है. तामो पारा के टीन खदान के पास सड़क निर्माण कार्य में लगी पोकलेन मशीन और कुछ टिप्पर खड़े थे. नक्‍सलियों ने इन्‍हीं वाहनों में आग लगा दी जिसमें पोकलेन मशीन पूरी तरह जलकर खाक हो गई है. घटना की जानकारी पुलिस को ग्रामीणों ने दी जिसके बाद से इलाके की सर्चिंग चल रही है. 

छत्‍तीसगढ़: BJP सांसद के फॉर्म हाउस पर नक्‍सली हमला, ब्‍लास्‍ट कर उड़ाया घर

बता दें कि दंतेवाड़ा में मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह की विकास यात्रा चल रही है. जिस दौरान नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया तब सीएम बचेली में ही थे. वहीं कांकेर के सांसद विक्रम उसेण्डी के पर्रेबेड़ा ग्राम में स्थित फार्म हाऊस में बीती रात नक्सलियों ने विस्फोटक लगाकर भवन को उड़ा दिया. फार्म हाउस में एक मात्र चपरासी अमर सिंह रह रहा था जिसके साथ नक्सलियों ने मारपीट भी की. लगभग 20 की संख्या में पर्रेबेड़ा गांव पहुंचे नक्सलियों ने घटना को अंजाम दिया. 

मुख्यमंत्री की विकास यात्रा से पहले रविवार को नक्सलियों ने बचेली में भी एक बड़ी वारदात को अंजाम देते हुए लैंड माइन विस्फोट किया, जिसमें 7 जवान शहीद हो गए थे.