दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने पटरी उखाड़ी, मालगाड़ी के 6 डिब्बे ट्रैक से उतरे
Advertisement

दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने पटरी उखाड़ी, मालगाड़ी के 6 डिब्बे ट्रैक से उतरे

माओवादियों ने सरकार की नीतियों के खिलाफ 5 फरवरी को क्षेत्र में बंद का आह्वान किया है.

किरंदुल-विशाखापत्तनम रेलखंड पर नक्सलियों ने पटरी उखाड़ी थी. (फाइल फोटो)

रायपुर: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में किरंदुल-विशाखापत्तनम रेलखंड पर नक्सलियों ने अपने आहूत बंद से एक दिन पहले रविवार (4 फरवरी) की शाम ट्रेन यातायात बाधित करने के लिए पटरी हटा दी जिससे एक मालगाड़ी के छह डिब्बे और इंजन पटरी से उतर गया. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि माओवादियों ने भांसी और बचेली के बीच पटरी उखाड़ दी जिससे एक मालगाड़ी के छह डिब्बे और इंजन पटरी से उतर गया. अधिकारी ने बताया कि ट्रेन में लौह अयस्क लदा था और यह ट्रेन किरंदुल से विशाखापत्तनम जा रही थी. उन्होंने बताया कि घटना शाम करीब सात बजे बचेली पुलिस थानाक्षेत्र में स्थित जंगल में हुई. 

  1. माओवादियों ने भांसी और बचेली के बीच पटरी उखाड़ दी,
  2. घटना शाम करीब सात बजे बचेली पुलिस थानाक्षेत्र में स्थित जंगल में हुई.
  3. ट्रेन में लौह अयस्क लदा था और यह ट्रेन किरंदुल से विशाखापत्तनम जा रही थी.

उन्होंने बताया कि इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. उन्होंने बताया कि सीआरपीएफ, स्थानीय पुलिस के जवानों सहित रेलवे अधिकारियों की एक टीम सेवाएं बहाल करने के लिए मौके पर भेजी गई है.  अधिकारियों ने बताया कि माओवादियों ने सरकार की नीतियों के खिलाफ 5 फरवरी को क्षेत्र में बंद का आह्वान किया है.

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में जवान घायल, चार नक्सलियों को मार गिराने का दावा

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने ली 2 की जान
छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में नक्सलियों ने एक सहायक आरक्षक सहित दो लोगों की हत्या कर दी. रविवार (4 फरवरी) को नक्सलियों की तरफ से बंद का आह्वान भी किया गया है. यह जानकारी बीजापुर के पुलिस अधीक्षक एम.आर. अहिरे ने दी. एसपी अहिरे ने कहा कि शनिवार (3 फरवरी) शाम जगदलपुर-फरसेगढ़ मार्ग पर चलने वाली सिटी बस को नक्सलियों ने कचरारम के पास रोककर सवारियों को उतारकर बस में आग लगा दी.

fallback

सहायक आरक्षक सीताराम वाडक जो बीजापुर कोतवाली थाने में पदस्थ था, पांच दिन की छुटटी लेकर शनिवार (3 फरवरी) शाम सिटी बस में सवार होकर अपने घर जा रहा था. नक्सलियों ने बस को आग लगाने के बाद सीताराम का अपहरण कर लिया और गोली मारकर हत्या कर दी. हत्या के बाद नक्सलियों ने शव को कचरारम के पास फेंक दिया. कुटरू पुलिस थाने में इसकी सूचना दी गई.

पुलिस के अनुसार, दूसरी घटना दंतेवाड़ा जिले के ग्राम गाटम में हुई, जहां नक्सलियों ने मुखबिरी के आरोप में एक ग्रामीण की गोलीमार कर हत्या कर दी. बीच-बचाव करने आई एक महिला को भी गोली लगी और उसका नौ साल का बच्चा भी घायल हो गया. दोनों को कटे कल्याण अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक कमल लोचन कश्यप ने बताया कि मृतक मनोज पोडियामी (25) नक्सलियों की हिट लिस्ट में था.

(इनपुट एजेंसी से भी)

Trending news