MP बोर्ड के छात्रों के लिए जरूरी खबर, शिक्षा विभाग ने जारी किया नया टाइम टेबल

 कोरोना वायरस की वजह से लागू लॉकडाउन का खासा असर शिक्षा व्यवस्था पर पड़ा है. जानलेवा वायरस के चलते मध्य प्रदेश बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थी. लेकिन अब शिक्षा विभाग ने नया शिड्यूल जारी कर दिया है.

MP बोर्ड के छात्रों के लिए जरूरी खबर, शिक्षा विभाग ने जारी किया नया टाइम टेबल
फाइल फोटो

भोपाल:  कोरोना वायरस की वजह से लागू लॉकडाउन का खासा असर शिक्षा व्यवस्था पर पड़ा है. जानलेवा वायरस के चलते मध्य प्रदेश बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थी. लेकिन अब शिक्षा विभाग ने नया शिड्यूल जारी कर दिया है. जिसके मुताबिक बची हुईं परीक्षाओं को जून में आयोजित कराया जाएगा.

जून में आयोजित होंगी बची हुईं परीक्षाएं
आपको बता दें कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए 20 मार्च से 31 मार्च तक होने वाली परीक्षाएं 18 मार्च को निरस्त करने के आदेश जारी किए गए थे. ये परीक्षाएं अब 9 से 15 जून के बीच होंगी. सभी छात्र परीक्षा की तारीख और समय मंडल की बेवसाइट www.mpbsc.nic.in पर देख सकते हैं

सोशल डिस्टेंसिंग का रखना होगा ख्याल
मध्य प्रदेश शिक्षा मंडल के मुताबिक, परीक्षा के दौरान छात्रों और शिक्षकों को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना होगा. परीक्षा केंद्रों पर सभी का मास्क पहनना अनिवार्य है. 

ये भी पढ़ें: गोडसे जयंती मनाने पर पूर्व CM कमलनाथ ने जताई थी आपत्ति, हो सकती है हिंदू महासभा के खिलाफ कार्रवाई 

शिक्षा मंडल ने कहा कि प्रतिदिन पऱीक्षा केंद्र पर कलेक्टर प्रतिनिधि की उपस्थिति में प्रश्न पत्र के लिफाफे खोलने एवं निकालने की प्रक्रिया निर्देशानुसार पूरी की जाए. सभी छात्रों को परीक्षा का समय शुरू होने के 10 मिनट बाद उत्तर पुस्तिका बांटी जाए.

watch live tv: