सरकार से आश्वासन के बाद NHM संविदा स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल खत्म

छत्तीसगढ़ में तैनात 13 हजार से ज्यादा एनएसएम स्वास्थ्यकर्मी मांगे पूरी नहीं होने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए थे. जिसकी वजह से कोरोना काल में राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था भी चरमरा गई थी.

सरकार से आश्वासन के बाद NHM संविदा स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल खत्म

रायपुर: छत्तीसगढ़ के NHM संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने नियमितिकरण और हड़ताल अवधि की कार्यवाही शून्य करने के आश्वासन के बाद धरना प्रदर्शन स्थगित कर दिया है. आज से सभी एनएचएम स्वास्थ्यकर्मी काम पर लौट आएंगे. यह फैसला संविदा स्वास्थ्य कर्मियों के डेलिगेशन की स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात में हुआ. 

DGP को दूसरी महिला के साथ पत्नी ने पकड़ा तो की मारपीट, बेटे ने गृहमंत्री से की शिकायत 

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में तैनात 13 हजार से ज्यादा एनएसएम स्वास्थ्यकर्मी मांगे पूरी नहीं होने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए थे. जिसकी वजह से कोरोना काल में राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था भी चरमरा गई थी. हालांकि इस दौरान स्वास्थ्यकर्मियों से सरकार ने आंदोलन नहीं करने की भी अपील की थी. फिर भी वे नहीं मानें.

6 साल से फरार गैंगस्टर को मुंबई से पकड़कर ला रही थी UP पुलिस, वाहन पलटा और खेल खत्म

जिसके बाद राज्य सरकार ने एनएचएम स्वास्थ्यकर्मी संघ के पदाधिकारियों को बर्खास्त कर दिया था. साथ ही स्वास्थ्य हड़ताल पर गए कर्मियों को बर्खास्त कर FIR दर्ज करने का आदेश दिया था. सरकार के इस फैसले से एनएचएम स्वास्थ्यकर्मी और उग्र हो गए और अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए थे. 

Watch Live TV-