CG: पेपर कंपनी गैस रिसाव मामले में मालिक को नोटिस, 3 दिन में नहीं दिया जवाब तो रद्द होगा लाइसेंस

श्रम मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया के निर्देश पर दीपक गुप्ता के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया. औद्योगिक स्वास्थ्य एवं सुरक्षा रायगढ़ के उपसंचालक द्वारा जारी किए गए इस नोटिस के मुताबिक दीपक गुप्ता तीन को दिन के अंदर जवाब देना होगा.दिए गए समय के अंदर इस घटना का कारण नहीं बताने पर मिल का लाइसेंस निरस्त कर दिया जाएगा.

CG: पेपर कंपनी गैस रिसाव मामले में मालिक को नोटिस, 3 दिन में नहीं दिया जवाब तो रद्द होगा लाइसेंस
फाइल फोटो

रायगढ़: रायगढ़ स्थित 'शक्ति पल्प एंड पेपर लिमिटेड' में गैस रिसाव की घटना के मामले में कंपनी मालिक दीपक गुप्ता को नोटिस भेजकर जवाब मांगा गया है. श्रम मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया के निर्देश पर दीपक गुप्ता के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया गया. औद्योगिक स्वास्थ्य एवं सुरक्षा रायगढ़ के उपसंचालक द्वारा जारी किए गए इस नोटिस के मुताबिक दीपक गुप्ता तीन को दिन के अंदर जवाब देना होगा. अगर वह दिए गए समय के अंदर  इस घटना का कारण नहीं बताते हैं तो उनकी मिल का लाइसेंस निरस्त कर दिया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- MP: 'श्रमिक स्पेशल ट्रेन' से होगी मजदूरों की घर वापसी, इन बातों का ध्यान रख ही कर सकेंगे सफर

आपको बता दें कि पुसौर क्षेत्र के तेतला स्थित शक्ति पेपर मिल में बुधवार को गैस रिसाव से 7 मजदूर बीमार हो गये जिनमें 3 की हालत नाजुक है. सभी का इलाज जारी है. 

रायगढ़ एसडीएम जुगल किशोर निवासा के मुताबिक लॉकडाउन के कारण कंपनी लंबे समय से बंद चल रही थी. बुधवार को कंपनी खुलने पर स्टाफ के 5-7 मजदूर मिल पहुंचे थे उसी दौरान कंपनी में गैस का रिसाव हो गया. जिससे 7 मजदूर बीमार हो गए. इनमें तीन की हलात गंभीर है. उन्होंने बताया कि मामले में जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी.

Watch LIVE TV-