इटारसी में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 10, भोपाल में हो रहा इलाज

जिले से कुल 25 लोगों की सैंपल भेजे जा चुके हैं जिनमें 8 पॉजिटिव मिले हैं. इनका इलाज भोपाल के एम्स और चिरायु अस्पताल में चल रहा है.

इटारसी में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 10, भोपाल में हो रहा इलाज
फाइल फोटो

पीताम्बर जोशी/होशंगाबाद: प्रदेश के इटारसी जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है. शुक्रवार शाम को जिले में 4 नए कोरोना पॉजिटिव के मारीज मिले. ये इटारसी के देशबंधुपुरा और जींद मोहल्ले के हैं. अभी तक जिले से कुल 25 लोगों की सैंपल भेजे जा चुके हैं जिनमें 8 पॉजिटिव मिले हैं. इनका इलाज भोपाल के एम्स और चिरायु अस्पताल में चल रहा है.

सीएमएचओ डॉ. सुधीर जैसानी ने बताया कि इटारसी में जींद मोहल्ला और देशबंधुपुरा में कोरोना वायरस की पुष्टि के बाद जिला प्रशासन का पूरा फोकस इन्हीं मोहल्लों पर है. इसलिए नगरपालिका प्रशासन के सहयोग से दिन में दो बार, सुबह और शाम पूरे क्षेत्र को सैनिटाइज किया जा रहा है. सैनिटाइजेशन के दौरान संक्रमित मरीजों के मकानों के साथ आस-पास के इलाके और सड़कों पर भी दवा का छिड़काव किया जा रहा है.

डॉक्टर जैसानी के मुताबिक हाजी मंजिल और जींद मोहल्ला को भी Hotspot के तौर पर पहचान की गई है. पुलिस ने सुरक्षा की दृष्टि से देशबंधुपुरा में डॉ. हेडा के घर के सामने की सड़क और जींद मोहल्ला को पूरी तरह सील कर दिया है. इटारसी जिले में प्रशासन कोरोना संक्रमण की स्क्रीनिंग आशा और एएनएम कार्यकर्ताओं की मदद से करा रहा है.