कोरिया की ये नर्स निभा रही मां का फर्ज, बच्चे को गोद में ले राज्य की सीमा पर कर रही जांच

यह नर्म मनेन्द्रगढ़ समुदायक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत है और उसकी डियूटी बॉडर पर लगी है. घर पर बच्चे का ख्याल रखने के लिए कोई नहीं है और पति भी नौकरी पर जाता है जिसके कारण ये नर्स अपने बच्चे को साथ में लेकर आती है और गोद में बच्चे को लेकर दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की जांच करती है.

कोरिया की ये नर्स निभा रही मां का फर्ज, बच्चे को गोद में ले राज्य की सीमा पर कर रही जांच
प्रतीकात्मक तस्वीर

कोरिया: कोरोना संकट की इस घड़ी में स्वास्थ्य कर्मी सबसे अहम भूमिका निभा रहे हैं. ये लोग अपने परिवार और अपनी सेहत सबकुछ भूल कर लोगों की सेवा में दिन रात लगे हुए हैं. ऐसा ही एक मामला सामने आया है कोरिया स जहां एक नर्स अपने छोटे से बच्चे को गोद में लेकर छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के बॉडर पर डॉक्टरों की टीम के साथ ड्यूटी कर रही है.

ये भी पढ़ें-MP Corona Update: प्रदेश के इन चार नए जिलों में कोरोना की दस्तक, रायसेन में बढ़े 12 मरीज

इस नर्स ने बताया कि वह मनेन्द्रगढ़ समुदायक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत है और उसकी डियूटी बॉडर पर लगी है. घर पर बच्चे का ख्याल रखने के लिए कोई नहीं है और पति भी नौकरी पर जाता है जिसके कारण ये नर्स अपने बच्चे को साथ में लेकर आती है और गोद में बच्चे को लेकर दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की जांच करती है.

बताया जा रहा है कि इस नर्स के एक हाथ मे जांच किट होता है और दूसरे हाथ मे मासूम बच्चा. ये नर्स हर रोज रात 11 बजे तक मध्यप्रदेश और  छत्तीसगढ़ के बॉडर पर अपना फर्ज निभाती है. इस मुश्किल घड़ी में कुछ लोग ऐसे हैं जो इस वैश्विक महामारी के खिलाफ डटकर खड़े हैं और पूरी ताकत से लड़ रहे हैं. इन लोगों को कोरोना के योद्धा कहा जाए तो गलत नहीं होगा.

Watch LIVE TV-