न्यायधानी गौरव सम्मान: बिलासपुर के विकास को लेकर सरकार ने गिनाई उपलब्धियां, विपक्ष ने बोला हमला
Advertisement

न्यायधानी गौरव सम्मान: बिलासपुर के विकास को लेकर सरकार ने गिनाई उपलब्धियां, विपक्ष ने बोला हमला

इस पर बिलासपुर के मेयर रामशरण यादव ने कहा कि केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ सरकार का जो बजट रोक रखा है, अगर वह बजट हमें जल्द मिल जाए तो अरपा नदी में पानी 12 महीने तक के लिए बना रहेगा.

न्यायधानी गौरव सम्मान: बिलासपुर के विकास को लेकर सरकार ने गिनाई उपलब्धियां, विपक्ष ने बोला हमला

बिलासपुर: 'न्यायधानी गौरव सम्मान' के तीसरे चरण के कार्यक्रम में कांग्रेस विधायक रश्मि ठाकुर, बीजेपी विधायक रजनीश ठाकुर, महापौर (बिलासपुर) रामशरण यादव  मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए. इस दौरान महापौर रामशरण यादव ने जिले में राज्य सरकार की तरफ से संचालित की जा रही योजनाएं के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि 'अरपा योजना' बिलासपुर की बड़ी योजना है. इस योजना के पूरे होते ही बिलासपुर में विकास के नए आयाम लिखे जाएंगे. 

विधायक रामबाई के फरार पति के पोस्टर लगे, पुलिस दे रही दबिश, संपत्ति कुर्क करने की तैयारी

वहीं, इस दौरान कार्यक्रम में उपस्थित बीजेपी विधायक रजनीश ठाकुर ने कहा कि 'अरपा योजना' ब़ड़ी योजना है. लेकिन सबसे बड़ा सवाल है कि अरपा नदी में पानी कहां से आएगा. इसके लिए सरकार को 12 महीने काम करना पड़ेगा. इस दौरान उन्होंने कहा कि बिलासपुर नगर निगम क्षेत्र को बहुत विकसित किया गया है. लेकिन जिस तरह से बिलासपुर नगर निगम का विस्तार किया गया है, उसके हिसाब से काम भी होना चाहिए. इस मौके पर उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र सरकार की स्मार्ट सिटी योजना के तहत भी बिलासपुर का विकास किया जा रहा है.

इस पर बिलासपुर के मेयर रामशरण यादव ने कहा कि केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ सरकार का जो बजट रोक रखा है, अगर वह बजट हमें जल्द मिल जाए तो अरपा नदी में पानी 12 महीने तक के लिए बना रहेगा. इसलिए केंद्र सरकार को छत्तीसगढ़ का बजट जल्द से जल्द देना चाहिए. ताकि बिलासपुर के साथ-साथ छत्तीसगढ़ का विकास भी तेजी से हो सके.

बिलासपुर के विकास के लिए अलग बजट दे रही सरकार
कार्यक्रम में उपस्थित हुई कांग्रेस विधायक रश्मि ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बिलासपुर नगर निगम में नए-नए कार्यों को तेजी से बढ़ा रही है. इसके लिए सरकार अलग से बजट का भी आवंटन कर रही है. कांग्रेस विधायक रश्मि ठाकुर ने कहा कि नगर निगम और नगर पंचायतों को कितना बजट मिल रहा है, यही हमारे क्षेत्रों के विकास के लिए जरूरी है. 

बीजेपी विधायक ने सरकार पर साधा निशाना
बीजेपी विधायक रजनीश ठाकुर ने कहा कि बिलासपुर नगर निगम का विस्तार होने के बाद उस हिसाब से विकास नहीं हो पा रहा है, जिस हिसाब से बिलासपुर का विकास होना चाहिए. उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आने वाले ढाई साल में बिलासपुर के विकास को लेकर पर्याप्त बजट नहीं मिल रहा है. पहले बिलासपुर में 100 करोड़ रुपए खर्च होते थे, लेकिन बिलासपुर नगर निगम के विस्तार के बाद 100 करोड़ रुपए की राशि बहुत कम पड़ेगी. उन्होंने कहा बिलासपुर में जिन विकास कार्यों का लोकापर्ण हुआ है, इन कामों की आधारशिला बीजेपी की सरकारों में रखी गई थी. कांग्रेस सरकार केवल इसका श्रेय ले रही है. 

कांग्रेस विधायक रश्मि ठाकुर ने दिया विपक्ष के आरोपों का जवाब
विपक्ष के आरोपों पर कांग्रेस विधायक रश्मि ठाकुर ने कहा कि बिलासपुर में वापस एयरपोर्ट बनना हमारी बड़ी उपलब्धि है. पहले केंद्र और राज्य में एक ही दल की सरकार थी, लेकिन तब यह काम नहीं हो पाया. लेकिन भूपेश बघेल के नेतृत्व में एयरपोर्ट का उद्घाटन होना बिलासपुर के लिए बड़ी उपलब्धि मिली है. इसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं. बिलासपुर के विकास के लिए आने वाले समय में भी हमारी सरकार काम करती रहेगी.

इस दौरान कार्यक्रम में उपस्थित बिलासपुर के मेयर रामशरण यादव ने कहा कि बिलासपुर शहर में लगभग 1 हजार ऐसे मोटर लगाए गए हैं, जो जमीन से पानी निकालने का काम करते हैं. हालांकि हम इसे और आगे बढ़ाने का प्रयास भी कर रहे हैं. महापौर ने कहा कि अगर कोई भी परेशानी होती है तो बिलासपुर की जनता उनसे सीधे संपर्क कर सकती है. किसी भी गरीब आदमी को किसी भी प्रकार की कोई तकलीफ न हो यह नगर निगम का पहला प्रयास रहता है. यह काम इस वजह से हो पा रहा है, क्योंकि बिलासपुर की जनता उनके साथ है. 

बीजेपी विधायक ने  सरकार पर लगाया काम नहीं करने का आरोप
बीजेपी विधायक रजनीश ठाकुर ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बिलासपुर के विकास के लिए महापौर लड़ाई लड़ रहे हैं, काम तो हो रहा है, लेकिन छत्तीसगढ़ की बघेल सरकार बिलासपुर के विकास के लिए पर्याप्त बजट नहीं दे रही है. सरकार कहती है हमने ये अपने वादे किए हैं, लेकिन जब हम विधानसभा में प्रश्न लगाते हैं तो यह वादे पूरे नहीं होते हैं. बिलासपुर में हर विभाग को पर्याप्त बजट नहीं मिल पा रहा है. ऐसे में नगर निगम और पंचायतों का विकास कैसे होगा.

ज्योतिरादित्य सिंधिया के काफिले में शामिल SI गिरकर हुआ घायल, महाराज ने चोट पर लगाया 'मरहम'

उनके इस आरोप पर कांग्रेस विधायक रश्मि ठाकुर ने कहा कि छत्तीसगढ़ छोटा राज्य हैं, यहां का बजट बहुत कम है, लेकिन छत्तीसगढ़ की अर्थव्यवस्था को संभालने का काम हमारी सरकार कर रही है. उन्होंने कहा कि मनरेगा योजना का विपक्ष ने खूब मजाक उड़ाया लेकिन कोरोनाकाल में यही योजना लोगों को फायदा पहुंचाने वाली योजना बनी. उन्होंने कहा कोरोनाकाल में छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने बहुत अच्छे तरीके से काम किया है. आज बघेल सरकार के राज्य में किसान खुशहाल है, विकास के कई काम पूरे होने लगे हैं. देश की पांचवी लॉ यूनिवर्सिटी 2003 में हमारी ही कांग्रेस सरकार में खुली थी.

WATCH LIVE TV

Trending news