अनोखी आस्थाः दो चम्मच पानी के सहारे तपस्या करने बैठा भक्त, कोरोना खत्म करने का चाहिए वरदान
Advertisement

अनोखी आस्थाः दो चम्मच पानी के सहारे तपस्या करने बैठा भक्त, कोरोना खत्म करने का चाहिए वरदान

बैतूल का ललित राठौर नामक भक्त पिछले 16 सालों से नवरात्रि में माता की तपस्या कर रहा है. और अब पहली ही बार वो किसी बीमारी को खत्म करने के लिए तपस्या कर रहा है.

तपस्या पर बैठा भक्त

इरशाद हिंदुस्तानी/ बैतूलः कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया की नाक में दम कर दिया है. क्योंकि सबको मास्क पहनना पड़ रहा है. लेकिन कुछ ही लोग होंगे जो इस महामारी से निजात पाने की कोशिश कर रहे हैं, वैज्ञानिकों को छोड़कर. लेकिन शायद ही किसी को पता होगा बैतूल के देवी भक्त के बारे में, जिसने इस नवरात्रि कोरोना को दुनिया से भगाने का मन बना लिया है. और उसकी तपस्या देखकर तो लगता है कि जब तक कोरोना दुनिया से नहीं जाता वो मानेगा नहीं. 

ये भी पढ़ेंः- 43 करोड़ रुपये में बनेगा मां बम्लेश्वरी मंदिर का पर्यटन स्थल, देखें आकर्षक फोटोज

हम बात कर रहे हैं मध्य प्रदेश में बैतूल शहर के अम्बेडकर वार्ड में रहने वाले भक्त ललित राठौर की जो कोरोना खत्म करने के लिए कड़ी साधना में लग गया है. इस माता के अनोखे भक्त ने अपने शरीर पर ज्वारे बो लिए है. यहां तक कि सुबह-शाम मात्र दो चम्मच ताप्ती नदी का जल पीकर कठोर उपवास कर रहा है. इतनी कठोर तपस्या अगर किसी कहानी में होती तो अब तक भक्त की मांग पूरी हो गई होती. लेकिन अफसोस ये कोई कहानी नहीं, सच्चाई है, और भक्त ललित की तपस्या भी एकदम सच है. 

ये भी पढ़ेंः- मतदाता तैयारः वोट मांगने गए नेताओं से मतदाता बोले, घर के सामने हैंडपंप लगाओ, या वोट भूल जाओ

नवरात्रि आते ही लग गया 9 दिन की कठोर तपस्या में
बैतूल का देवी भक्त ललित राठौर कोरोना से इतना परेशान हो गया कि उसने अपने घर में ही माता का मंदिर स्थापित कर लिया. और 9 दिनों तक दो चम्मच पानी पर जिंदा रहने की कठोर तपस्या में लग गया. साथ ही अपने शरीर पर ज्वारे उगा कर माता के चरणों में लेट गया. ललित का कहना है कि वो पिछले 16 सालों से माता की भक्ति कर रहा है. लेकिन कोरोना जैसी बीमारी से निजात दिलाने के लिए ललित पहली बार ही तपस्या करने बैठा है.

ये भी पढ़ेंः- आखिर कैसे चढ़ी बूथ के ऊपर कार? जिसे देख लोगों ने रोक दी अपनी गाड़ियां

परिवार 60 सालों से कर रहा मां की भक्ति
भक्त का कहना है कि उसके परिवार में पिछले 60 वर्षों से मां की भक्ती की जा रही है. ललित की मां का कहना है कि उनके बेटे के इतने कड़े संकल्प से उसके स्वास्थ्य की चिंता होती है. ललित ने बताया पूरा देश और समाज इस महामारी से छुटकारा पाएं इसके लिए मातारानी से कामना है कि कोविड 19 से जल्द ही मुक्ति मिल जाए.  

WATCH LIVE TV

Trending news