रायपुर में आज से एक हफ्ते का टोटल लॉकडाउन, सवेरे ही लग गई घूमने वालों की क्लास

रायपुर में एक हफ्ते तक कंप्लीट लॉकडाउन रहेगा.40 से ज्यादा प्वाइंट्स पर रायपुर पुलिस द्वारा नाकाबंदी की गई है.पुलिस का एक्टिव मोड तड़के सुबह ही ऑन हो चुका है. जो लोग बेवजह घर से बाहर घूमते दिखाई दिए, पुलिस ने उनकी अच्छे से क्लास लगाई. पिछली बार की तुलना में इस बार ज्यादा सख्त नियम बनाए गए हैं. 

 रायपुर में आज से एक हफ्ते का टोटल लॉकडाउन, सवेरे ही लग गई घूमने वालों की क्लास
फाइल फोटो

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 22 जुलाई से लेकर 28 जुलाई तक लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है. रायपुर नगर निगम और बीरगांव में एक हफ्ते तक कंप्लीट लॉकडाउन रहेगा. बता दें कि 40 से ज्यादा प्वाइंट्स पर रायपुर पुलिस द्वारा नाकाबंदी की गई है साथ ही पेट्रोलिंग पार्टी भी लगातार मॉनिटरिंग कर रही है. 

पुलिस का एक्टिव मोड तड़के सुबह ही ऑन हो चुका है. जो लोग बेवजह घर से बाहर घूमते दिखाई दिए, पुलिस ने उनकी अच्छे से क्लास लगाई. पिछली बार की तुलना में इस बार ज्यादा सख्त नियम बनाए गए हैं. इस लॉकडाउन में अलग से निगरानी की जाएगी. 
पुलिस गलियों में नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरा का इस्तेमाल करेगी. जिसके लिए दर्जनभर ड्रोन किराए पर लिए गए हैं. 

ये भी पढ़ें-सुनसान गली में अज्ञात व्यक्ति ने युवक पर किया चाकू से वार, अस्पताल ले जाते वक्त हुई मौत

बताया जा रहा है कि पुलिस की कार्रवाई का उल्लंघन करने वाले लोगों को सीधे थाने लाकर प्रतिबंधात्मक धाराओं में मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा. जो लोग बाहर निकलने का पुख्ता कारण नहीं बताएंगे उनकी गाड़ी को जब्त कर लिया जाएगा, साथ ही उन्हें कोर्ट में भी पेश किया जाएगा.

आपको बता दें कि सब्जी, दूध और अन्य जरूरी सेवाओं के लिए सुबह 6:00 से 10:00 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है. दूध के लिए शाम 5 से 6 :30 तक भी अनुमति दी गई है. वहीं पेट्रोल पंप सुबह 6 से 3 बजे तक खुलेंगे. एलपीजी, सीएनजी गैस के विक्रय परिवहन और भंडारण संबंधी गतिविधियों को सुबह 6 से दोपहर 3 बजे तक अनुमति मिली है.

Watch LIVE TV-