close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

MP: प्याज के दाम पहुंचे आसमान पर, काटने नहीं खरीदने में निकल रहे आंसू

व्यापारियों के मुताबिक प्रदेश में किसानों के पास प्याज़ का भंडार नहीं है. स्टॉकिस्टों के पास जो प्याज रखी है, उसे भी ऊंचे दामों पर खरीदना पड़ रहा है. 

MP: प्याज के दाम पहुंचे आसमान पर, काटने नहीं खरीदने में निकल रहे आंसू
दूसरे राज्यों से प्याज की आवक फिलहाल बंद है. जिससे कीमतें गिरने की कोई उम्मीद नहीं है. नई फसल मध्य अक्टूबर तक आएगी.

भोपाल: मध्य प्रदेश में लोगों के प्याज काटने में नहीं बल्कि खरीदने में आंसू निकल रहे हैं. दरअसल, प्रदेश समेत कई अन्य राज्यों में प्याज की कीमतें कई गुना बढ़ गई हैं. राजधानी भोपाल में आवक कम होने से प्याज के दामों में जबरदस्त तेजी आई है. होटल, रेस्त्रां और ढाबों पर सलाद से प्याज नदारद है. प्याज का फुटकर दाम 50 रुपये किलो तक पहुंच गया है. व्यापारियों के मुताबिक प्रदेश में किसानों के पास प्याज़ का भंडार नहीं है. स्टॉकिस्टों के पास जो प्याज रखी है, उसे भी ऊंचे दामों पर खरीदना पड़ रहा है. दूसरे राज्यों से प्याज की आवक फिलहाल बंद है. जिससे कीमतें गिरने की कोई उम्मीद नहीं है. नई फसल मध्य अक्टूबर तक आएगी. उसके बाद ही कीमतें कम होंगी.

 

लगभग हर सब्जी का स्वाद बढ़ाने वाला प्याज इन दिनों सब्जी का जायका बढ़ाने से ज्यादा घर के बजट को बिगाड़ने का काम कर रही है. एक महीने पहले तक 15 से 20 रुपये किलो में मिलने वाला प्याज इन दिनों 60 रुपये किलो बिक रहा है. जो लोग पहले पांच किलो प्याज खरीदते थे. वो अब केवल आधा से एक किलो प्याज खरीद कर काम चला रहे हैं.