प्याज के भाव पर MEMEs: गब्बर ठाकुर से हाथों की जगह कर रहा है दो प्याज की डिमांड...

प्याज के दाम इन दिनों आसमान छू रहे हैं. लोगों की खाने की थाली से प्याज गायब होता नजर आ रहा है. जिससे स्वाद भी बिगड़ा है और बजट भी. प्याज जो सामान्य दिनों में महज 20 रुपये किलो मिलता था अब खुदरा बाजार में 100 रुपये किलो तक पहुंच गया है. बढ़ती कीमतों ने लोगों के आंसू निकाल दिए हैं.

प्याज के भाव पर MEMEs: गब्बर ठाकुर से हाथों की जगह कर रहा है दो प्याज की डिमांड...
प्याज पर बन रहे मीम्स

प्याज के दाम इन दिनों आसमान छू रहे हैं. लोगों की खाने की थाली से प्याज गायब होता नजर आ रहा है. जिससे स्वाद भी बिगड़ा है और बजट भी. प्याज जो सामान्य दिनों में महज 20 रुपये किलो मिलता था अब खुदरा बाजार में 100 रुपये किलो तक पहुंच गया है. बढ़ती कीमतों ने लोगों के आंसू निकाल दिए हैं. लेकिन सोशल मीडिया पर इन दिनों ऐसे मीम्स वायरल हो रहे हैं.जिससे लोग हंस-हंसकर लोटपोट हो रहे हैं. 

मुंबई के सांताक्रूज इलाके में प्याज के थोक विक्रेता जहां हर दिन एक ट्रक प्याज बेच लेते थे, फिलहाल चार क्विंटल प्याज बेचने में है. बाजार जैसे मानों पूरा ठंडा पड़ा है, लेकिन कीमतों को लेकर मीम्स का बाजार इस समय बेहद गर्म है. सोशल मीडिया पर प्याज को लेकर भर-भरकर मीम्स शेयर किए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: पुराना प्याज ही 40 रुपये भाव पर बिक रहा है, नया प्याज 80 पार करेगा जानें वजह

एक तरफ फिल्म में जहां बाहुबली अपने कंधे पर शिवलिंग को उठाए हुए था, तो मीम्स में वह अपने कंधे पर प्याज उठाकर चलता दिखाई पड़ रहा है. बाहुबली का नाम बदलकर अब कादावली कर दिया गया है.

वहीं करन-अर्जुन फिल्म के डायलॉग को भी नया रूप दे दिया गया है. कहीं कबीर सिंह तो कही अक्षय कुमार भी प्याज के मीम्स में भागी बन चुके हैं. यही नहीं कौन बनेगा करोड़पति में अमिताभ बच्चन को लेकर भी प्याज से जोड़कर मीम साझा किया गया है. यहां प्याज को धनराशि बताया गया है.

 

आपको बता दें कि आने वाले दिनों में प्याज की कीमत 125 रुपये किलो तक जाने की संभावना है. विक्रेताओं के मुताबिक यही कहा जा रहा है कि बाजार में प्याज की सप्लाई नहीं होने के कारण कीमतें बढ़ रही हैं. हालांकि पिछले दिनों बरसात के कारण प्याज की कुछ फसल खराब हुई और बाजार में अभी नए प्याज आने की में देरी है इसलिए कीमतें लोगों को प्याज के आंसू रुला रहे हैं.

WATCH LIVE TV: