close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रायपुर रेडियो स्टेशन में पाकिस्तानी गायकों पर अघोषित प्रतिबंध, नहीं बजाए जा रहे उनके गीत

एक श्रोता ने पहचान उजागर न करने की शर्त पर बताया कि पिछले कई महीनों से फरमाइश के बाद भी पाकिस्तानी गायकों के गाए गाने नहीं बजाए जा रहे हैं.

रायपुर रेडियो स्टेशन में पाकिस्तानी गायकों पर अघोषित प्रतिबंध, नहीं बजाए जा रहे उनके गीत
रायपुर रेडियो स्टेशन से नहीं प्रसारित होते हैं पाकिस्तानी गायकों के गाने. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रायपुर : क्या रायपुर रेडियो स्टेशन में पाकिस्तानी गायकों पर अघोषित प्रतिबंध लगा दिया गया है? यह हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि आकाशवाणी केंद्र से गुलाम अली, आतिफ असलम, राहत फतेह अली खान समेत करीब 25 गायकों के गाने अब कार्यक्रम में नहीं बजाए जा रहे हैं. यहां तक कि म्यूजिक लाइब्रेरी से उनके कैसेट्स भी हटा दिए गए हैं.

एक श्रोता ने पहचान उजागर न करने की शर्त पर बताया कि पिछले कई महीनों से फरमाइश के बाद भी पाकिस्तानी गायकों के गाए गाने नहीं बजाए जा रहे थे. आकाशवाणी केंद्र में फोन करने पर बताया गया कि दिल्ली से ही इस तरह के निर्देश हैं.

बताया जा रहा है कि पुलवामा हमले के बाद से ही पाकिस्तानी गायकों के गानों पर बैन लगाया गया है. आकाशवाणी केंद्र ने माना कि देश की भावना को ध्यान में रखकर किया जाता है प्रसारण. उन्होंने कहा कि कई बार आधिकारिक रूप से नहीं, बल्कि मौखिक निर्देश आते हैं.

सहायक प्रोग्राम अधिकारी एलएल भौर्य ने बताया कि हम हिंदुस्तान में रहते हैं. ऐसे में देश की भावना को ध्यान में रखना जरूरी होता है. प्रसारण और कार्यक्रम के चयन में देश की परिस्थितियों का खास ध्यान रखा जाता है. भौर्य की बातों से साफ है कि पाकिस्तानी गायकों पर अघोषित बैन लगाया गया है.

जानकारी यह है कि सिर्फ रायपुर ही नहीं, बल्कि देशभर के आकाशवाणी केंद्रों को पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तानी गायकों के गाने नहीं बजाने का निर्देश दिया गया है.