कोरोना संकट के समय पैदा हुआ बच्चा, मां-बाप ने नाम रखा 'Lockdown'
Advertisement

कोरोना संकट के समय पैदा हुआ बच्चा, मां-बाप ने नाम रखा 'Lockdown'

कोरोना वायरस जैसी खतरनाक महामारी को रोकने के लिए पीएम मोदी ने पूरे देश में 21 दिनों तक लॉकडाउन लागू किया है. इस दौरान लोग गाने, कविताएं बनाकर इस वक़्त को यादगार बनाने की कोशिश रहे हैं.

फाइल फोटो

श्योपुर: कोरोना वायरस जैसी खतरनाक महामारी को रोकने के लिए पीएम मोदी ने पूरे देश में 21 दिनों तक लॉकडाउन लागू किया है. इस दौरान लोग गाने, कविताएं बनाकर इस वक़्त को यादगार बनाने की कोशिश रहे हैं. वहीं मध्य प्रदेश के श्योपुर शहर में एक बच्चे का नाम ही लॉकडाउन रख दिया गया है.

दरअसल लॉकडाउन के हालातों के बीच सरजुपुरा बछेरी गांव की महिला मंजू सुमन ने श्योपुर के निजी अस्पताल में एक लड़के को जन्म दिया. जिसके बाद पूरे परिवार ने नवजात का नाम लॉकडाउन रखने का फैसला किया.

परिवार के लोगों ने बताया कि इतिहास में पहली बार भारत में ऐसा हुआ है जब 21 दिनों के लिए भारत में संपूर्णबंदी की गई हो. हमारे बच्चे ने भी लॉकडाउन में ही जन्म लिया है. इसीलिए इस वक्त को हमेशा याद रखने के लिए हमने बच्चे का नाम लॉकडाउन रखा है.  

ये भी पढ़ें: CM शिवराज सिंह चौहान ने थाने में लगाया फोन, बोले- पुलिस वाले हैं मध्य प्रदेश के रियल हीरो

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है. पूरे प्रदेश में 250 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. वहीं इंदौर में आंकड़ा 150 के पार पहुंच चुका है. भोपाल में भी 73 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. इस महामारी से बचने के लिए ही लॉकडाउन लागू किया गया है.

Trending news