CG: देश के अन्य हॉटस्पाट जिलों से आने वालों को नहीं जारी होगा पास, शासन ने जारी किया निर्देश

बुधवार को मुख्य सचिव (गृह) सुब्रत साहू ने सभी कलेक्टरों को आदेश जारी करते हुए कहा कि देश के हॉटस्पॉट जिलों से आने के लिए किसी भी व्यक्ति को पास न दिया जाए. 

CG: देश के अन्य हॉटस्पाट जिलों से आने वालों को नहीं जारी होगा पास, शासन ने जारी किया निर्देश
फाइल फोटो

रायपुर: कोरोना वायरस से रोकथाम के लिए जिला मुख्य सचिव ने सभी जिला कलेक्टरों को एक आदेश जारी किया है. जारी आदेश के मुताबिक राज्य में देश के हॉटस्पॉट (hotspot) जिलों से किसी भी व्यक्ति को आने के लिए पास जारी नहीं किया जाएगा. यह नियम पूरे प्रदेश में अग्रिम आदेश जारी होने तक लागू रहेगा.

बुधवार को मुख्य सचिव (गृह) सुब्रत साहू ने सभी कलेक्टरों को आदेश जारी करते हुए कहा कि देश के हॉटस्पॉट जिलों से आने के लिए किसी भी व्यक्ति को पास न दिया जाए. उन्होंने कहा कि इसके लिए अधिकारी हॉट-स्पॉट की जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार की वेबसाइट और राज्य स्वास्थ्य विभाग की वेबसाइट से लेते रहें, क्योंकि इन वेबसाइट पर हर दिन हॉटस्पॉट की लिस्ट जारी की जाती है.

पान सिंह तोमर की शूटिंग के वक्त जब इरफान खान के सामने आ गए असली डकैत, जानिए फिर क्या हुआ

वहीं परिवार के नजदीकी सदस्य (माता-पिता, पिता-पुत्र) की मृत्यु अथवा मेडिकल इमरजेंसी के कारण जो व्यक्ति छत्तीसगढ़ राज्य के किसी भी जिले में आना चाहते हैं, उनको यह पास बॉर्डर जिले के जिलाधिकारी जारी कर सकते हैं. हालांकि इसके लिए अधिकारियों को संबंधित दस्तावेजों का सत्यापन करना जरूरी होगा.

कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए छत्तीसगढ़ राज्य को भी लॉकडाउन किया गया है. लॉकडाउन के दौरान लोगों को सिर्फ जरूरत की चीजों के लिए बाहर जाने दिया जा रहा है. वहीं लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है.