मरीज ने डॉक्टर पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- मस्से के इलाज में निकाल ली आंख
Advertisement

मरीज ने डॉक्टर पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- मस्से के इलाज में निकाल ली आंख

पौंसा निवासी कान्हा सूर्यवंशी का आरोप है कि डॉक्टर अंकित ठकराल ने इलाज के दौरान उसकी आंख ही निकाल डाली. उसके नाक के मस्से का इलाज होना था, लेकिन डॉक्टर ने बिना उसे बताए उसकी आंख निकाल ली.

कान्हा सूर्यवंशी

शैलेंद्र सिंह ठाकुर/बिलासपुर: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में इमलीपारा स्थित वेगस हॉस्पिटल के ईएनटी स्पेशलिस्ट पर बेहद गंभीर आरोप लगे हैं. पौंसा निवासी कान्हा सूर्यवंशी का आरोप है कि डॉक्टर अंकित ठकराल ने इलाज के दौरान उसकी आंख ही निकाल डाली.

कान्हा सूर्यवंशी का कहना है कि उसकी नाक पर एक मस्सा था.जिसमें से खून निकलने की शिकायत होने पर वो इलाज के लिए सिम्स पहुंचा था. जहां डॉक्टरों ने उसे सीटी स्कैन कराने के लिए कहा.सीटी स्कैन कराने के बाद वह सिम्स जाने की बजाय इमलीपारा स्थित वेगस हॉस्पिटल पहुंच गया. यहां उसका इलाज ईएनटी स्पेशलिस्ट डॉक्टर अंकित ठाकराल ने किया. 

ये भी पढ़ें-भोपाल की गलियों में घूम रहा प्लास्टिक राक्षस, एक साथ निगल जाता है 4 ड्रम कचरा

कान्हा ने बताया कि शुरुआती जांच के बाद डॉक्टर ने उसे ऑपरेशन की सलाह दी और उसने अपना ऑपरेशन करा लिया. लेकिन उसकी समस्या जस की तस बनी रही. वह एक बार फिर डॉ. ठकराल के पास पहुंचा. डॉक्टर ने उसके एक के बाद एक 5 ऑपरेशन कर दिए. लेकिन समस्या दूर नहीं हुई. जब छठी बार ऑपरेशन हुआ तो डॉक्टर ने उसकी एक आंख निकाल दी.

कान्हा का कहना है कि पहले तो उसे पता नहीं चला, लेकिन जब एनेस्थीसिया का असर खत्म हुआ तो उसे दर्द होने लगा. लेकिन आंख पर पट्टी होने के कारण उसे असलियत का पता नहीं चला. कान्हा सूर्यवंशी के होश तो उस वक्त उड़ गए जब उसने डॉक्टर से बात की. डॉक्टर ने बताया कि ऑपरेशन के दौरान उसकी एक आंख निकालनी पड़ी. लेकिन एक आंख गंवाने के बाद भी कान्हा सूर्यवंशी के नाक के मस्से से खून निकलने की समस्या जस की तस रही. 

ये भी पढ़ें-इस बात से खफा पत्नी मासूम बच्चों पर करती थी ज्यादती, पति ने बना डाला वीडियो

जब डॉक्टर अंकित ठकराल से कान्हा का इलाज नहीं हो पाया तो वे मरीज को लेकर एम्स पहुंचे. कान्हा का कहना है कि डॉक्टर अंकित उसे भर्ती करा कर वहां से भाग गए. एक मामूली से मस्से के इलाज में कान्हा सूर्यवंशी ने लाखों रुपए खर्च कर दिए और अपनी आंख भी गंवा दी. 

कान्हा के परिवार का कहना है कि कान्हा की इस हालत को देखकर सदमे में उसकी पत्नी की भी मौत हो गई है. अब अपनी एक आंख गंवा चुके कान्हा पर ही 3 बच्चों के देखभाल की जिम्मेदारी भी आ गई है. कान्हा और उसके परिजनों ने डॉक्टर अंकित ठकराल पर आंख बेचने का गंभीर आरोप लगाया है.

ये भी पढ़ें-महिला ने 2 बेटों को जहर पीलाकर खुद भी पिया, अस्पताल पहुंचने से पहले मां की मौत, बच्चे गंभीर

उनका कहना है कि मरीज की आंख निकालने से पहले न तो उससे और न ही परिवार के किसी सदस्य से इस संबंध में अनुमति ली गई थी. मामले में बिलासपुर सीएमएचओ प्रमोद महाजन से भी शिकायत की गई है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी पत्र लिखकर डॉक्टर की इस करतूत से अवगत कराया गया है.

Watch LIVE TV-

Trending news