close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मध्य प्रदेश: पटवारी संघ ने किया अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान, किसानों की बढ़ी मुश्किलें

अपमानित और मानसिक प्रताड़ित किए जाने का आरोप लगाते हुए पटवारी संघ ने कहा है कि गिरे हुए मनोबल के साथ ऐसे हालात में काम करना उनके लिए बेहद मुश्किल है.

मध्य प्रदेश: पटवारी संघ ने किया अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान, किसानों की बढ़ी मुश्किलें
सांकेतिक तस्वीर

भोपालः मध्य प्रदेश में आज से पटवारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं. उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बयान से नाराज पटवारी संघ ने हड़ताल का ऐलान किया है, जिसके बाद आज पूरे प्रदेश में पटवारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे. अपमानित और मानसिक प्रताड़ित किए जाने का आरोप लगाते हुए पटवारी संघ ने कहा है कि गिरे हुए मनोबल के साथ ऐसे हालात में काम करना उनके लिए बेहद मुश्किल है. वहीं पटवारियों की हड़ताल के ऐलान से अब किसानों की मुश्किलें भी बढ़ती हुई दिखाई दे रही हैं, क्योंकि पटवारियों ने ऐसे समय पर हड़ताल का ऐलान किया है, जब बाढ़ प्रभावित किसानों की फसलों का सर्वे होना है.

दरअसल, बाढ़ और बारिश से बर्बाद हुई फसलों का सर्वे पटवारियों को ही करना है और सर्वे के बाद ही सरकार किसानों के नुकसान की भरपाई करेगी, लेकिन जब पटवारी ही हड़ताल पर चले जाएंगे, तो किसानों की फसलों का सर्वे कैसे होगा. ऐसे में अब पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और प्रदेश के उच्छ शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी को चौतरफा आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है और साथ ही किसानों की नाराजगी भी कांग्रेस और प्रदेश सरकार को झेलनी पड़ रही है.

देखें LIVE TV

VIDEO: कमलनाथ सरकार के मंत्री जीतू पटवारी बोले, '100 फीसदी पटवारी लेते हैं रिश्वत'

बता दें हाल ही में जीतू पटवारी ने पटवारी समूह को रिश्वतखोर बताते हुए कहा था कि 'पटवारी रिश्वतखोर होते हैं.' इंदौर के रंगवासा गांव में आयोजित आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम में पहुंचे मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि 100 फीसदी पटवारी रिश्वत लेते हैं. उच्च शिक्षा मंत्री ने कलेक्टर से कहा कि इन पर लगाम कसना जरूरी है. उन्होंने शासकीय अधिकारियों और कर्मचारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कोई लापरवाही सामने आई तो कड़ी कार्रवाई होगी.

दिग्विजय सिंह के 'भगवा' वाले बयान पर बोले अजय भट्ट - 'वह मानसिक रोग से ग्रसित हैं'

प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री के इस बयान के बाद दिग्विजय सिंह ने भी कहा कि, पटवारी लाखों रूपए की रिश्वत ले रहे हैं. बीजेपी के जमाने से यह परंपरा चली आ रही है, जिसे खत्म करने की जरूरत है. इंदौर में गांधी जयंती के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में दिग्विजय सिंह ने यह बयान दिया था. पूर्व सीएम दिग्वजिय सिंह का कहना है कि एमपी में नामांतरण और बंटवारे के नाम पर पटवारी लाखों रुपए की रिश्वत ले रहे हैं.