पेंड्रा: किराया न देने पर मकान मालिक ने आधा दर्जन युवतियों को बनाया बंधक, जानें फिर प्रशासन ने क्या किया?
Advertisement

पेंड्रा: किराया न देने पर मकान मालिक ने आधा दर्जन युवतियों को बनाया बंधक, जानें फिर प्रशासन ने क्या किया?

किसी तरह भूखी-प्यासी युवतियों ने आज सुबह-सुबह फोन कर ग्राम पंचायत सरपंच को मामले की सूचना दी. तब कहीं सरपंच ने तहसीलदार एवं पुलिस को सूचना देने के बाद ग्रामवासियों के सहयोग से युवतियों को मुक्त कराया.

घर में बंद युवतियां.

दुर्गेश सिह बिसेन/पेंड्रा: लॉकडाउन की वजह से एक ओर जहां सरकार किरायेदारों से किराया नहीं लेने का आदेश मकान मालिकों को दिया है, वहीं कुछ मकान मालिक ऐसे हैं जो किरायेदारों पर किराये के लिए दबाव बना रहे हैं. किराना न देने पर उनके साथ मारपीट भी करने से बाज नहीं आ रहे हैं. ताजा मामला पेंड्रा से आया है. यहां पर एक निजी कंपनी में काम करने वाली आधा दर्जन युवतियों को मकान मालिक ने किराया नहीं दे पाने की वजह से सोमवार दोपहर समान जब्त कर बंधक बना लिया. किसी तरह भूखी-प्यासी युवतियों ने आज सुबह-सुबह फोन कर ग्राम पंचायत सरपंच को मामले की सूचना दी. तब कहीं सरपंच ने तहसीलदार एवं पुलिस को सूचना देने के बाद ग्रामवासियों के सहयोग से युवतियों को मुक्त कराया.

छत्तीसगढ़: रायपुर में पीलिया मरीजों की संख्या हुई 719, बचाव के लिए सरकार ने लोगों से की ये अपील

फिरहाल प्रशासन ने सभी युवातियों को मकान मालिक के चंगुल से आजाद करा लिया है और इन सभी को प्रशासनिक निगरानी में रखा गया है. हालांकि अभी तक पुलिसिया कार्रवाई के लिए प्रशासन के आदेश का इंतजार है. कुछ युवातियां दूसरे जिलों से आकर एक निजी कंपनी में काम करती थी, लॉकडाउन की वजह से ये युवतियां यहां फंस गई. बंधक बनाई गई मंजीत यादव और मोना ने बताया कि मकान मालिक हाफिज ने उन लोगों से किराया मांगा. पैसे नहीं होने की वजह से वो लोग किराया नहीं दे सकीं, तो मकान मालिक ने उनका समान जब्त कर एक कमरे में सभी को बंद कर दिया.

सरपंच सेमरा गजमती भानु ने बताया कि दूसरे जिले से यहां आकर दर्जनों युवतियां 12 मार्च से रह रही थी. इन सभी का काम शुरू हुआ था कि लॉकडाउन हो गया. जिसकी वजह से ये सभी लड़किया यहां पर फंस गई. इनमें से कुछ लड़कियों को प्रशासन की मदद से उनके घर भी छोड़ा जा चुका है. उन्होंने बताया कि मकान मालिक ने यहां रह रही आधा दर्जन लड़कियों को बंधक बना लिया था. बंधक बनाने की सूचना जब उन्हें हुई तो उन्होंने प्रशासन की मदद से इन लड़कियों को यहां से छुड़ाया. उन्होंने कहा कि मकान मालिक के खिलाफ प्रशासन के आदेश के बाद कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा उन्होंने कहा कि जल्द ही इन लड़कियों को प्रशासन से अनुमति के बाद घर भेजा जाएगा.

बीजेपी विधायक इंदु तिवारी को मिली जान से मारने की धमकी, FIR दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

कोविड-19 जोनल अधिकारी शरद श्रीवास्तव ने बताया कि कल कुछ लड़कियों के बंधन बनाये जाने की सूचना उन्हें सरंपच के जरिए मिली. जिसके बाद उन्होंने मौके पर पहुंचकर मुआयना किया और बंधक युवतियों को किराए के मकान से छुड़ाकर अपने सुपुर्दगी में लिया है. उन्होंने पूरे मामले की जानकारी क्लेक्टर को दे दी है. क्लेक्टर के आदेश के बाद मकान मालिक पर कार्रवाई की जाएगी. वहीं मकान मालिक फिरोज ने  इस पूरे मामले को झूठा बताया है.

WATCH LIVE TV

Trending news