सुमित्रा महाजन नहीं बनी हैं महाराष्ट्र की राज्यपाल, फिर भी सोशल मीडिया पर मिलने लगी बधाई
Advertisement

सुमित्रा महाजन नहीं बनी हैं महाराष्ट्र की राज्यपाल, फिर भी सोशल मीडिया पर मिलने लगी बधाई

उज्जैन से पूर्व सांसद और BJP प्रवक्ता चिन्तामण मालवीय ने फेसबुक और ट्विटर पर ताई को महाराष्ट्र का राज्यपाल बनने पर बधाई दे डाली. हालांकि गलती का अहसास होते ही बधाई संदेश हटा ली.

सुमित्रा महाजन महाराष्ट्र की राज्यपाल बनी भी नहीं, लोग देने लगे बधाई.

इंदौर: भले ही पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन (Sumitra mahajan) को केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र का राज्यपाल नहीं बनाया हो, लेकिन मध्य प्रदेश के नेताओं ने उन्हें इसकी बधाई दे दी है. कई लोग सुमित्रा महाजन को महाराष्ट्र का राज्यपाल बनने पर सोशल मीडिया पर बधाई दे रहे हैं. उज्जैन से पूर्व सांसद और BJP प्रवक्ता चिन्तामण मालवीय ने फेसबुक और ट्विटर पर ताई को महाराष्ट्र का राज्यपाल बनने पर बधाई दे डाली. हालांकि गलती का अहसास होते ही बधाई संदेश हटा ली.

युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडे ने भी सुमित्रा महाजन को महाराष्ट्र का राज्यपाल बनने पर बधाई दे डाली. मीडिया पैनलिस्ट नेहा बग्गा ने भी ताई को बधाई दे डाली.

लाइव टीवी देखें-:

यहां आपको बता दें कि सुमित्रा महाजन 16वीं लोकसभा में लोकसभा अध्यक्ष थीं और इस बार वह चुनाव नहीं लड़ीं. परंपरागत भारतीय महिला की छवि वाली सुमित्रा महाजन को सभी दलों के लोग 'ताई' बुलाते हैं. मराठी में बड़ी बहन को ताई कहा जाता है और राजनीतिक हल्कों में सुमित्रा महाजन को 'ताई' के नाम से संबोधित किया जाना उनके प्रति राजनीतिक दलों और उनके समर्थकों के सम्मान का प्रतीक है. मीरा कुमार के बाद दूसरी महिला के तौर पर लोकसभा अध्यक्ष का प्रतिष्ठित पद संभालने वाली सुमित्रा महाजन मध्यप्रदेश की राजनीति का एक बड़ा नाम रही हैं.

fallback

इंदौर लोकसभा सीट से लगातार 8 बार जीतीं
ताई ने अपनी उपलब्धियों से अपने लोकसभा क्षेत्र इंदौर को गौरवान्वित किया और इंदौर ने भी लगातार आठ बार उन्हें चुनावी जीत दिलाकर उनके स्नेह का प्रतिदान दिया. उनकी चुनावी उपलब्धियों की बात करें तो लगातार एक सीट से आठ बार जीत दर्ज करने वाली वह देश की पहली महिला सांसद हैं. 2014 के चुनाव में सुमित्रा महाजन की 4 लाख 66 हजार 901 मतों से जीत मध्य प्रदेश के किसी भी उम्मीदवार की सबसे बड़ी जीत है.

Trending news