वैक्सीन लगवाने की ऐसी ललक! जान जोखिम में डालकर एक रात पहले ही सेंटर पहुंचे लोग, लाइन देखेंगे तो हैरान रह जाएंगे

रात में वैक्सीनेशन सेंटर का गेट बंद होता है, इसलिए लोग दीवारें फांदकर सेंटर में दाखिल हो रहे हैं. 

वैक्सीन लगवाने की ऐसी ललक! जान जोखिम में डालकर एक रात पहले ही सेंटर पहुंचे लोग, लाइन देखेंगे तो हैरान रह जाएंगे
सेंटर पर लगी कतारों का दृश्य.

होशंगाबाद/पीतांबर जोशीः देश में कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन अभियान चल रहा है. सरकार लोगों को वैक्सीन लेने के लिए जागरुक करने के उद्देश्य से करोड़ों-अरबों रुपए खर्च कर रही है. हालांकि होशंगाबाद में अलग ही नजारा देखने को मिल रहा है. यहां लोगों में वैक्सीन लगवाने की ऐसी ललक है कि वह एक रात पहले ही वैक्सीनेशन सेंटर पहुंच रहे हैं और रात-रातभर जागकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं! इतना ही नहीं लोगों ने वैक्सीन सेंटर पहुंचने के लिए दीवारें भी फांदी हैं.

जान जोखिम में डालकर पहुंच रहे वैक्सीनेशन सेंटर 
बता दें कि होशंगाबाद जिले में सिवनी मालवा के शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय को वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया है. यहां वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है. यहां तक कि एक दिन पहले रात में ही लोग कतार में अपना नंबर लगा रहे हैं. गौरतलब है कि सेंटर में रात में पहुंचने के लिए लोग अपनी जान भी जोखिम में डाल रहे हैं. दरअसल रात में वैक्सीनेशन सेंटर का गेट बंद होता है, इसलिए लोग दीवारें फांदकर सेंटर में दाखिल हो रहे हैं. 

जूते-चप्पलों की दिख रहीं कतारें
सेंटर में पहुंचने के बाद लोग अपने जूते, चप्पलें, बोतलें, बैग आदि चीजें कतार में रख देते हैं और खुद साइड में बैठकर अपनी पंजीकरण के लिए अपनी बारी का इंतजार करते दिखाई दे रहे हैं. कुछ लोगों ने तो अपने आधार कार्ड को ही लाइन में रख दिया है. वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे एक व्यक्ति ने बताया कि वह शुक्रवार रात 8 बजे सेंटर पहुंचा है और उसे अगली सुबह 10-11 बजे वैक्सीन लगेगी. वहीं बानापुरा स्थित शासकीय नेहरू उच्चतर विद्यालय में भी बड़ी संख्या में लोग वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंच रहे हैं. शुक्रवार को जब सेंटर पर भारी भीड़ जमा हो गई तो पुलिसकर्मियों ने सभी लोगों को सेंटर से बाहर निकालकर सेंटर के गेट बंद कर दिए. . 

बताया जा रहा है कि आसपास के 50 गांवों की हजारों की आबादी के लिए पूरे इलाके में सिर्फ दो वैक्सीनेशन सेंटर हैं. जिसके चलते इन सेंटर्स पर भारी भीड़ उमड़ रही है और अव्यवस्था भी फैल रही है. इतना ही नहीं लोग वैक्सीन लेने के लिए कोरोना गाइडलाइन का भी जमकर उल्लंघन कर रहे हैं.