फरार भू-माफिया जीतू सोनी को सुप्रीम कोर्ट से झटका, FIR निरस्त करने की याचिका खारिज

उच्चतम न्यायालय ने सभी एफआईआर निरस्त करने की फरार भू-माफिया जीतू सोनी की याचिका को खारिज कर दिया है

फरार भू-माफिया जीतू सोनी को सुप्रीम कोर्ट से झटका, FIR निरस्त करने की याचिका खारिज
भू-माफिया जीतू सोनी की याचिका खारिज

दिल्ली: फरार भू-माफिया जीतू सोनी को सुप्रीम कोर्ट से जोरदार झटका लगा है. उच्चतम न्यायालय ने सभी एफआईआर निरस्त करने की जीतू सोनी की याचिका को खारिज कर दिया है. इंदौर के अतिरिक्त महाधिवक्ता रविंद्र सिंह छाबड़ा ने इसकी पुष्टि की है.

जीतू सोनी ने अपने खिलाफ दर्ज सभी एफआईआर निरस्त करने और अन्य मांगों को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी. याचिका में कहा गया था कि उनके विरुद्ध जितनी भी एफआईआर दर्ज की गई वे गलत हैं, इन्हें निरस्त किया जाए. उनकी गिरफ्तारी पर घोषित इनाम वापस हो, उनके विरुद्ध शिकायत के लिए पुलिस द्वारा जो हेल्प लाइन नम्बर जारी किए गए हैं, वह वापस लिए जाएं,  पूरे मामले की जांच सीबीआई को सौंपी जाए और अंतरिम राहत के रूप में याचिका के निराकरण तक उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगाई जाए.

फरार भू-माफिया जीतू सोनी ने गत 27 जनवरी को ये याचिका लगाई गई थी, जिस पर आज सुप्रीम कोर्ट की डिवीजन बेंच ने सुनवाई की. कोर्ट में जिरह के दौरान शासन की ओर से बताया गया कि सभी कार्रवाई कानून सम्मत की गई है और किसी भी तरह नियमों का उल्लंघन नहीं किया गया है. इस दलील के बाद कोर्ट ने जीतू सोनी की याचिका को खारिज कर दिया.

आपको बता दें कि जीतू सोनी पर फर्जी दस्तावेज बनाकर किसी और के नाम से आवंटित प्रेस कॉम्प्लेक्स की जमीन अपने नाम बताने का आरोप लगा है. पुलिस ने उनके खिलाफ लगभग 56 मामले दर्ज किए हैं. वहीं उनकी गिरफ्तारी पर एक लाख रुपये से अधिक का इनाम है.