जंगल में मिले युवक के शरीर के टुकड़े, ग्रामीणों ने हाथियों को ठहराया जिम्मेदार, किया हंगामा
Advertisement

जंगल में मिले युवक के शरीर के टुकड़े, ग्रामीणों ने हाथियों को ठहराया जिम्मेदार, किया हंगामा

घटना भटगांव और खिड़कीटोला के जंगल की है जहां एक युवक का शव टुकड़ों में बंटा मिला है. इसके बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं कि युवक को हाथियों ने कुचलकर माल डाला है. हालांकि वन महकमा इस बात से इनकार कर रहा है. 

फाइल फोटो

धमतरी: छत्तीसगढ़ के धमतरी में एक युवक के शव के टुकड़े जंगल में पड़े मिले हैं. घटना भटगांव और खिड़कीटोला के जंगल की है जहां एक युवक का शव टुकड़ों में बंटा मिला है. इसके बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं कि युवक को हाथियों ने कुचलकर माल डाला है. हालांकि वन महकमा इस बात से इनकार कर रहा है.  

ये भी पढ़ें-सीधी बस हादसा: एक साथ जीने-मरने की कसम हुई पूरी, पति-पत्नी का एक ही चिता पर हुआ अंतिम संस्कार

क्योंकि पिछले कुछ दिनों से इस इलाके में हाथियों का हड़कंप है और शव के टुकड़े बुरी हालत में अलग-अलग जगहों पर मिले हैं. इसलिए युवक को हाथियों द्वारा मारे जाने बात कही जा रही है. वन महकमें ने इस पर संदेह जताया है, उनका कहना है कि ये हत्या का मामला भी हो सकता है. जिसके बाद लोगों में आक्रोश है. ग्रामीणों ने नाराजगी जाहिर करते हुए प्रदर्शन किया. अधिकारियों के वाहनों को घंटो तक रोके रखा. काफी समझाने के बाद जब लोग शांत नहीं हुए अधिकारियों को उल्टे पांव लौटना पड़ा.

ये भी पढ़ें-CCTV में कैद मौत का लाइव मंजर, स्कॉर्पियो से कुचलकर ड्राइवर हुआ फरार

मृतक के पिता रामाधार मंडावी का कहना है कि महीने भर से इलाके में चंदा नामक हथिनी सहित 18 हाथियों का दल विश्रामपुर के आसपास जंगलों में विचरण कर रहा है. इस दौरान हाथियों ने फसलों को भी नुकसान पहुंचाया है.उनका कहना है कि हाथियों ने ही उनके बेटे को मारा है. 

बताया जा रहा है कि मृतक संजू मंडावी देर शाम भटगांव से अपने घर विश्रामपुर की ओर जा रहा था. लेकिन हाथियों ने उन्हे कुचलकर मार दिया. सुबह वन महकमें को इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने रूद्री पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर अलग-अलग जगहों से शव को टुकड़ों को बरामद किया और मामले की जांच शुरू की.

ये भी पढ़ें-जब टूट गए थे शिवराज के हाथ-पैर, इस गांव के लोगों ने बचाई थी जान, खुद बयां की हादसे की कहानी

कलेक्टर जय प्रकाश मौर्य की मानें तो वनविभाग की टीम लगातार हाथियों पर नजर भी रख रही है. सूचना पर एसडीएम को जांच के लिए भेजा गया, वहीं वन महकमें के अफसर भी मौके पर पहुंचे. उन्होंने बताया कि जब अधिकारी घटनास्थल का मुआयना कर रहे थे, तब हाथियों के पैरों का निशान नहीं मिले और न ही हाथियों के मल मुत्र मिले. 

जिला प्रशासन ने युवक के शव को फांरेसिंक जांच के लिए भेजे जाने की बात कही है. जांच रिर्पोट आने के बाद ही मौत का सही कारण पता लग पाएगा. अगर हाथियों द्वारा युवक को मारे जाने की पुष्टि होती है तो नियमानुसार मुआवजा दिया जाएगा.

Watch LIVE TV-

 

Trending news