जबलपुर: यातायात नियमों के पालन को लेकर मां नर्मदा तट पर श्रद्धालुओं को दिलाई गई शपथ

सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत ट्रैफिक नियमों के पालन की शपथ दिलाई गई. मौजूदा श्रद्धालुओं ने ट्रैफिक नियमों के पालन करने एवं लोगों को जागरूक करने की शपथ ली.

जबलपुर: यातायात नियमों के पालन को लेकर मां नर्मदा तट पर श्रद्धालुओं को दिलाई गई शपथ
नर्मदा के तट पर होने वाली संध्या आरती

कर्ण मिश्रा/जबलपुर: ट्रैफिक रूल्स के प्रति लोग जागरूक हों, उनका पालन करें, इसके लिए पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर पूरे मध्यप्रदेश में 11 जनवरी से लेकर 17 जनवरी तक सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है. इसी कड़ी में जबलपुर ट्रैफिक पुलिस ने एक अनूठा जन-जागरण प्रयोग किया जिसमें मां नर्मदा के तट पर होने वाली संध्या आरती के समय लोगों को आरती के बाद सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत ट्रैफिक नियमों के पालन की शपथ दिलाई गई. बड़ी संख्या में मौजूदा श्रद्धालुओं ने ट्रैफिक नियमों के पालन करने एवं लोगों को जागरूक करने की शपथ ली.

ट्रैफिक पुलिस जबलपुर का प्रयास है कि आने वाले समय में मां नर्मदा के ग्वारीघाट तट पर होने वाली प्रतिदिन की संध्या आरती के दौरान लोगों को प्रतिदिन ट्रैफिक नियमों के पालन की शपथ दिलाई जाएगी. एडिशनल एसपी ट्रैफिक के अनुसार सड़क सुरक्षा सप्ताह का मुख्य उद्देश्य यही है कि लोग वाहन चलाते समय सभी नियमों एवं सुरक्षा मानकों का उपयोग करें, क्योंकि संपूर्ण मध्य प्रदेश के अंदर सड़क हादसों की संख्या बीते वर्ष काफी बड़ी जिसको लेकर पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर इन आंकड़ों में कमी लाने के लिए आदेशित किया गया है. जिसके लिए अलग-अलग अभिनव प्रयोग ट्रैफिक पुलिस द्वारा किए जा रहे हैं जिनमें से एक प्रयोग यह भी रहा.