PM मोदी का धोनी को भावुक खत, लिखा- नए भारत की भावना की अहम तस्वीर हैं आप, माही ने दिया ये जवाब
Advertisement

PM मोदी का धोनी को भावुक खत, लिखा- नए भारत की भावना की अहम तस्वीर हैं आप, माही ने दिया ये जवाब

क्रिकेट की दुनिया में लगभग 16 साल बिताने के बाद महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था.

पीएम मोदी और महेंद्र सिंह धोनी ( फाइल फोटो)

नई दिल्ली : क्रिकेट की दुनिया में लगभग 16 साल बिताने के बाद  महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया. जिसके बाद दुनिया भर के फैंस और पूर्व क्रिकेटरों ने इस दिग्गज के शानदार करियर को याद किया. अब पीएम मोदी ने भी पद्म भूषण से सम्मानित धोनी को एक खत लिखा है. 

‘आप नए भारत की भावना की सबसे अहम तस्वीर हैं’
पीएम मोदी ने अपने खत में लिखा,''महेंद्र सिंह धोनी नाम केवल आंकड़ों और मैचविनिंग भूमिकाओं के लिए नहीं याद किया जाएगा. आपको केवल एक खिलाड़ी की तरह देखना गलत होगा. आपके प्रभाव को एक बड़ी घटना की तरह देखा जाना चाहिए. एक छोटे से शहर से आप राष्ट्रीय मंच पर आए, अपने लिए एक नाम बनाया और भारत को गर्व महसूस करवाया. आपके सफर ने करोड़ों युवाओं जो बड़े स्कूलों या कॉलेजों में नहीं जा सके ना ही किसी बड़े परिवार से ताल्लुक रखते लेकिन उनके पास बड़े मंच पर खुद को साबित करने की प्रतिभा हैं, उन्हें ताकत और प्रेरणा दी”. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने खत में लिखा कि आप नए भारत की भावना की सबसे अहम तस्वीर हैं, जहां परिवार का नाम युवाओं की किस्मत नहीं लिखता बल्कि वो अपना नाम खुद बनाते हैं और अपनी किस्मत खुद चुनते हैं. 

माही ने पीएम को कहा-शुक्रिया
वहीं पूर्व भारतीय दिग्गज ने प्रधानमंत्री की खत की तस्वीर अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट कर उनका शुक्रिया अदा किया. माही ने लिखा, “एक कलाकार, सैनिक और खिलाड़ी केवल अपनी कड़ी मेहनत और योगदान की प्रशंसा का भूखा होता है. आपकी प्रशंसा और शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया प्रधानमंत्री मोदी.”

ये भी पढ़ें : माही ने बिलासपुर से खरीदी थी 22 हजार में अपनी पहली बाइक, ये है मॉडल

15 अगस्त को किया था संन्यास का ऐलान
आपको बता दें कि भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni Retirement) ने रिटायरमेंट को लेकर तमाम तरह की अटकलों पर विराम लगाते हुए 15 अगस्‍त को 74वें स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा कर दी थी. 39 साल की उम्र में धोनी ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा. हालांकि वो आईपीएल में अभी भी खेलना जारी रखेंगे.

धोनी ने संन्‍यास की घोषणा करने के साथ-साथ इंस्‍टाग्राम पर चार मिनट और सात सैकेंड का वीडियो भी फैन्‍स के साथ शेयर किया. मशहूर गाना ‘मैं पल दो पल का शायर हूं’ के साथ धोनी ने टीम इंडिया में अपने सफर की यादें फैन्‍स के साथ शेयर की.

WATCH LIVE TV:

Trending news