close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मासूम बच्ची को चिमटे और डंडों से मारने वाली महिला के खिलाफ मामला दर्ज

शिवपुरी जिले में पांच साल की एक मासूम बच्ची को चिमटे और डंडे से मारने वाली उसकी ताई के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

मासूम बच्ची को चिमटे और डंडों से मारने वाली महिला के खिलाफ मामला दर्ज
मासूम बच्ची को उसकी चाची प्रताड़ित कर रही थी. (प्रतीकात्मक फोटो)

शिवपुरीः मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में पांच साल की एक मासूम बच्ची को चिमटे और डंडे से मारने वाली उसकी ताई के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस को इसकी जानकारी चाइल्ड लाइन ने दी.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, देहात थाना क्षेत्र के खेड़ापति हनुमान मंदिर के पास रहने वाली महिला गायत्री लखेरा पत्नी भूरेलाल अपनी पांच साल की भतीजी रानी (परिवíतत नाम) को मामूली शैतानी करने पर चिमटे और डंडे से मारती थी. शुक्रवार को भी गायत्री ने मासूम को पीटा, जिससे उसे गंभीर चोटें आईं. 

मौका पाकर बच्ची घर से निकल कर पार्क में जा पहुंची, जहां मौजूद लोगों ने उसकी हालत देखकर चाइल्ड लाइन को सूचना दी. इस पर चाइल्ड लाइन की वीनस तोमर ने उद्यान में पहुंचकर बच्ची को अपने कब्जे में ले लिया. 

जिला बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) के अध्यक्ष अजय खेमरिया ने बताया, "सीडब्ल्यूसी के समक्ष बालिका उत्पीड़न का मामला सामने आया था. बच्ची के साथ बड़ी क्रूरता की गई है. उसकी ताई उसे डंडे और चिमटे से मारती थी. बच्ची का चिकित्सकीय परीक्षण कराया गया, जिसमें चोटों के निशान पाए गए हैं. मामला पुलिस को सौंपा गया है."

देहात थाने के उप निरीक्षक (सब इंपेक्टर) आरएस राजौरिया ने रविवार को बताया कि चाइल्ड लाइन की शिकायत पर आरोपी महिला के खिलाफ किशोर न्याय अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

बताया गया है कि चार वर्षीय रानी के पिता की मौत हो चुकी है, उसका 11 साल का एक भाई भी है. उसकी मां तीन साल से लापता है. गायत्री इस बच्ची को रखने तैयार नहीं थी, इसीलिए वह लगातार उसे प्रताड़ित करती है. बच्ची अभी चाइल्ड लाइन के पास है.