पुलिस की बड़ी लापरवाही; नक्सली समझ मार दिया ग्रामीण को, अब परिजन मुआवजे पर अड़े
Advertisement

पुलिस की बड़ी लापरवाही; नक्सली समझ मार दिया ग्रामीण को, अब परिजन मुआवजे पर अड़े

बालाघाट जिले में गढ़ी थानांतर्गत उमरझोला के पास जंगल में रविवार देर शाम नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हो गई थी. दोनों ओर से करीब 3 घंटे तक फायरिंग चली. इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई. अब उसकी पहचान हो गई है.

सोमवार को मिला था युवक का शव

कवर्धा: पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में बालसमुंद का एक ग्रामीण मारा गया था. इस घटना को लेकर आक्रोशित परिजन और ग्रामीण झलमला थाना पहुंचे. जहां उन्होंने इस मामले को हत्या करार देते हुए उच्च स्तरीय जांच की मांग की है. साथ ही परिवार के एक सदस्य को नौकरी व मुआवजा के रूप में एक करोड़ की मांग की.

परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने उनके बेटे झामसिंह को नक्सली समझ कर मार दिया. हम इस घटना की पूरी जांच की मांग करते हैं. दोषियों पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है न ही अब तक कोई केस दर्ज किया है. वहीं कवर्धा पुलिस पूरे मामले में जांच जारी रहने तथा जांच के बाद स्थिति स्पष्ट होने की बात कह रही है.

मछली मारने गये थे झामसिंह
परिजनों का कहना है कि झामसिंह 6 सितंबर को अपने एक साथी के साथ बॉर्डर के पास नदी में मछली मारने गये थे, शाम को लौटते समय कुछ वर्दीधारी आवाज लगाकर रोकने लगे, तब झामसिंह व उसका साथी डर के कारण भागने लगे तो पीछे से गोली लगा चला दी गई. जिससे उसकी मौत हो गई. झामसिंह की मौत के बाद परिवार के सामने भी अब रोजी-रोटी की समस्या उत्पन्न हो गई है.

बालाघाट में पुलिस और नक्सलियों में 3 घंटे मुठभेड़, एक का शव मिला, पहचान बाकी

क्या है मामला
बालाघाट जिले में गढ़ी थानांतर्गत उमरझोला के पास जंगल में सोमवार देर शाम नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हो गई थी. दोनों ओर से करीब 3 घंटे तक फायरिंग चली. रात में अंधेरे का फायदा उठाकर नक्सली भाग गए, लेकिन सुबह पुलिस को एनकाउंटर वाली जगह पर एक अज्ञात व्यक्ति का शव बरामद हुआ था. पुलिस ने बताया नक्सली करीब 15 से 20 की संख्या में थे. नक्सलियों की ओर से पहले फायरिंग की गई थी. नक्सलियों पुलिस जवानों पर 40 से 50 राउंड फायरिंग की थी. इस के जवाब और आत्म सुरक्षा को देखते हुए पुलिस ने भी फायरिंग की थी.

WATCH LIVE TV

Trending news