close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हत्या मामले में परिवार को हुई जेल तो, पुलिस बनी 'सुल्तान' का सहारा

 घर मे हत्यारे परिवार का एक पालतू कुत्ता सुल्तान ही बचा जिसे दो वक्त की रोटी देने वाला कोई नहीं था. यह बात पुलिस को पता चली तो उसने सुल्तान की ओर दोस्ती का हाथ बढ़ाया. 

हत्या मामले में परिवार को हुई जेल तो, पुलिस बनी 'सुल्तान' का सहारा
सांकेतिक तस्वीर

इंदौर (अतुल अग्रवाल) : जहां एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या करने के बाद पूरा आरोपी परिवार जेल की सलाखों के पीछे हैं. तो वहीं हत्यारे परिवार के इस घटनाक्रम में बेसहारा हुए लैब्राडोर प्रजाति के कुत्ता "सुल्तान"  को पुलिस का सहारा मिला है. कुत्ते के भरण पोषण एवं पूरा ख्याल पुलिस द्वारा की जा रही है. पुलिस चौकी ही अब उसका आशियाना बन गई है इस कुत्ते को यहां कई नामों सुल्तान जिमी शैंकी आदि से पुकारा जाता है.

क्या है पूरा मामला 
दरअसल, बीना के गणेश वार्ड निवासी मनोहर अहिरवार और उसके पुत्र प्रशांत व प्रवीण ने 21 जून की रात गोली मारकर अपने ही पांच परिजन की हत्या कर दी थी. पुलिस ने इस मामले में मनोहर, प्रशांत, प्रवीण के अलावा मनोहर की पत्नी और दो बेटियों को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, क्योंकि वारदात में उनकी भी भूमिका थी. लेकिन घर मे हत्यारे परिवार का एक पालतू कुत्ता सुल्तान ही बचा जिसे दो वक्त की रोटी देने वाला कोई नहीं था. यह बात पुलिस को पता चली तो उसने सुल्तान की ओर दोस्ती का हाथ बढ़ाया. 

दो दिन तक उसको खाना खिलाया और देखभाल की. जब सुल्तान पुलिसवालों को अच्छे से पहचानने लगा तो वे उसे अपने साथ पुलिस चौकी लेकर आए जहां बेसहारा सुल्तान को पूरी पुलिस चौकी का सहारा मिल गया. और चौकी प्रभारी मनीषा तिवारी एवं पूरे पुलिस जवान उसका परिवार बन गए. जिसको दूध ब्रेड तो कभी रोटी के साथ साथ पूरे पुलिस स्टाफ का प्यार मिलने लगा.