close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिजली गुल होने पर MP के ऊर्जा मंत्री के कार्यक्रम में छाया अंधेरा, होटल को झेलनी होगी जांच

बिजली कटौती के बारे में विभाग का दावा है कि राज्य में अघोषित बिजली कटौती नहीं की जा रही है.

बिजली गुल होने पर MP के ऊर्जा मंत्री के कार्यक्रम में छाया अंधेरा, होटल को झेलनी होगी जांच
अधिकारियों के मुताबिक या तो विद्युत लाइनों के रख-रखाव के कारण कुछ देर के लिये बिजली बंद करनी पड़ रही है या बारिश के मौसम में अचानक कोई खराबी आ जाने से बत्ती गुल हो रही है.

इंदौर: मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह को इंदौर में असहज स्थिति का सामना करना पड़ा, जब एक स्थानीय होटल में आयोजित उनके कार्यक्रम के दौरान अचानक बिजली गुल हो गयी और समुचित वैकल्पिक इंतजाम नहीं होने पर कुछ देर के लिये अंधेरा छा गया. सोशल मीडिया पर इस वाकये की तस्वीरें वायरल होने के बीच प्रदेश के बिजली विभाग ने होटल परिसर के भीतर की विद्युत लाइनों की जांच करने का निर्णय किया है.

चश्मदीदों ने बताया कि सिंह रविवार शाम साउथ तुकोगंज क्षेत्र के एक निजी होटल में विद्युत ठेकेदारों और इंजीनियरों के आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे. बारिश और हवा-आंधी के बीच इस इलाके में अचानक बिजली गुल हो गयी और समुचित प्रबंध नहीं होने के कारण कार्यक्रम में कुछ देर के लिए अंधेरा हो गया.

महकमे के अधीक्षण अभियंता अशोक शर्मा ने सोमवार को "पीटीआई-भाषा" को बताया, "हमें सूचना मिली है कि होटल के भीतर बिजली व्यवस्था खराब है. इसके परिसर की अंदरूनी बिजली लाइन से कथित तौर पर चिनगारियां निकलती भी देखी गयी हैं. लिहाजा मैंने एक विद्युत निरीक्षक को होटल में बिजली की अंदरूनी लाइनों, बिजली उपकरणों आदि की जांच का निर्देश दिया है." 

बिजली कटौती के बारे में विभाग का दावा है कि राज्य में अघोषित बिजली कटौती नहीं की जा रही है. विभागीय अधिकारियों के मुताबिक या तो विद्युत लाइनों के रख-रखाव के कारण कुछ देर के लिये बिजली बंद करनी पड़ रही है या बारिश के मौसम में अचानक कोई खराबी आ जाने से बत्ती गुल हो रही है.