समय पर नहीं पहुंची एम्बुलेंस तो देखिए सड़क पर इस गर्भवती महिला के साथ क्या हुआ?
Advertisement

समय पर नहीं पहुंची एम्बुलेंस तो देखिए सड़क पर इस गर्भवती महिला के साथ क्या हुआ?

 मध्य प्रदेश में विकास के ढेरों दावे सरकार करती है लेकिन अशोकनगर से ऐसी तस्वीरें सामने आईं हैं जो बताती हैं कि ये दावे किन ख़तरनाक मानदंडों पर टिके हैं. यहां स्वास्थ्य महकमे की बड़ी लापरवाही सामने आई है. दरअसल बहादुरपुर थाना क्षेत्र में जननी एक्‍सप्रेस के समय पर नही पहुंचने से एक 25 साल कि महिला को सड़क पर ही बच्चे को जन्म देना पड़ा.

अशोकनगर: मध्य प्रदेश में विकास के ढेरों दावे सरकार करती है लेकिन अशोकनगर से ऐसी तस्वीरें सामने आईं हैं जो बताती हैं कि ये दावे किन ख़तरनाक मानदंडों पर टिके हैं. यहां स्वास्थ्य महकमे की बड़ी लापरवाही सामने आई है. दरअसल बहादुरपुर थाना क्षेत्र में जननी एक्‍सप्रेस के समय पर नही पहुंचने से एक 25 साल कि महिला को सड़क पर ही बच्चे को जन्म देना पड़ा.

परिजनों का आरोप है कि उन्होंने 108 पर कॉल लगाया था लेकिन घंटों बीत जाने के बाद भी जननी एक्सप्रेस उनके गांव नहीं आई. मजबूरी में परिजन महिला को लेकर बस स्टैंड गए लेकिन बस में बैठने से पहले ही सड़क किनारे महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया.

हद तो तब हो गई जब 8 घंटे बाद जननी एक्सप्रेस गांव पहुंची और महिला को ज़िला अस्पताल ले आई लेकिन अस्पताल में भी महिला को एक बिस्तर तक नसीब नहीं हुआ.

हालात ये है कि महिला फटे गद्दे पर अपना और अपने बच्चे का इलाज कराने को मजबूर है. ऐसे में सवाल यही उठता है कि आखिर ये कैसी व्यवस्था है?

Trending news