पानी को तरस रहे राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र! नाराज पहाड़ी कोरवाओं ने किया चक्का जाम
Advertisement

पानी को तरस रहे राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र! नाराज पहाड़ी कोरवाओं ने किया चक्का जाम

कलेक्टर महादेव कावरे से बात की गई तो उन्होंने कहा कि ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान जल्द होगा. उन्होंने बताया कि ग्रामीणों को समझाने के लिए अधिकारियों को मौके पर भेज दिया गया है. 

पानी को तरस रहे राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र! नाराज पहाड़ी कोरवाओं ने किया चक्का जाम

जशपुर/संजीत यादवः आजादी के इतने साल बाद भी कई जनजातियां अभी भी विकास से दूर हैं. ऐसी ही एक जनजाति है जशपुर जिले में रहने वाली पहाड़ी कोरवा जनजाति. बता दें कि ये लोग आज भी आधारभूत सुविधाओं से वंचित हैं और इनके इलाके में सड़क और पीने के पानी की समस्या बनी हुई है. अब इस समस्या से परेशान इस जनजाति के लोगों ने विरोध में चक्का जाम कर दिया है. जिसके बाद प्रशासन की नींद टूटी है. 

राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र 
बता दें कि कोरवा जनजाति के लोग, राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र माने जाते हैं. लेकिन इसे विडंबना ही कहेंगे कि आजादी के इतने सालों बाद भी ये लोग विकास से वंचित हैं. बता दें कि जशपुर जिले की बगीचा जनपद पंचायत के गांव जोलबोदारा में इस जनजाति के करीब 50 परिवार रहते हैं. ये लोग पीने के पानी के लिए गांव से ढाई किलोमीटर दूर एक ढोढ़ी पर निर्भर हैं. लेकिन इन दिनों बारिश के चलते इस ढोढ़ी का पानी गंदा हो गया है. ऐसे में इन लोगों के सामने पीने के पानी का संकट पैदा हो गया है. 

जब काफी कोशिशों के बाद भी प्रशासन ने इनकी समस्या की तरफ ध्यान नहीं दिया तो ये लोग धरने पर बैठ गए हैं और सन्ना बगीचा मुख्य मार्ग पर चक्का जाम कर दिया है. जब इस बारे में कलेक्टर महादेव कावरे से बात की गई तो उन्होंने कहा कि ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान जल्द होगा. उन्होंने बताया कि ग्रामीणों को समझाने के लिए अधिकारियों को मौके पर भेज दिया गया है. 

हालांकि कई घंटे बीत जाने के बाद भी कोई अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा. जिसके बाद आदिवासियों ने चक्का जाम जारी रखा है. आदिवासी लोग बर्तन लेकर सड़क पर बैठे हैं और उनकी पेयजल की समस्या का समाधान चाहते हैं. 

Trending news