राष्ट्रपति कोविंद और सीएम रमन सिंह ने कारगिल के शहीदों को श्रृद्धांजलि दी

हम कारगिल के शहीदों के महान बलिदान को सलाम करते हैं और उनके परिवारों का हमारे ऊपर हमेशा रहने वाले ऋण को याद रखते हैं.

राष्ट्रपति कोविंद और सीएम रमन सिंह ने कारगिल के शहीदों को श्रृद्धांजलि दी
(फाइल फोटो)

नई दिल्लीः राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और सीएम रमन सिंह ने गुरुवार को कारगिल विजय दिवस के अवसर पर कारगिल के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की. छत्तीसगढ़ के दो दिवसीय दौरे के दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि हमारे देश के सैनिकों ने हमारी सदैव रक्षा की है. भारतीय हमारे सशस्त्रबलों के प्रयासों और बहादुरी का सम्मान करता है. "हम कारगिल के शहीदों के महान बलिदान को सलाम करते हैं और उनके परिवारों का हमारे ऊपर हमेशा रहने वाले ऋण को याद रखते हैं."

रमन सिंह ने भी दी श्रद्धांजली
वहीं कार्यक्रम के दौरान ही मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने भी कारगिल विजय दिवस के मौके पर देश की रक्षा के लिए शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी. रमन सिंह ने अपने संदेश में कहा कि "वीर सैनिकों की बदौलत ही आज देश और देशवासी व इसका लोकतंत्र सुरक्षित है. कारगिल युद्ध में देश की रक्षा के लिए हमारी भारतीय सेना ने अदम्य साहस के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन किया है. राष्ट्र उनके प्रति हमेशा कृतज्ञ रहेगा."

दो दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ पहुंचे हैं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद
बता दें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपने दो दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ पहुंचे थे. यहां पहुंचने पर राष्ट्रपति कोविंद ने जनसभा को संबोधित करने के दौरान कारगिल में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी और जवानों के समर्पण और उनकी शहादत को नमन करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी. 

 हिंसा के लिए कहीं कोई स्थान नहीं
जनसभा को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति कोविंद ने प्रदेश के आदिवासियों की भी तारीफ की और कहा कि  "आदिवासी क्षेत्रों में रहने वाले भाई-बहन आज विकास की नई गाथा लिख रहे हैं. मैंने 2 दिन में बदलता हुआ बस्तर देखा है. यहां हवाई यात्रा की सेवा, मेडिकल सेवा, इंटरनेट और शिक्षा जैसे तमाम मूलभूत सुविधाएं बेहतर हो गयी हैं. मैं सीएम रमन सिंह को इसके लिए बधाई देता हूं. पूरी सरकार को बधाई देता हूं. छत्तीसगढ़ के विकास से ही देश का विकास है." (इनपुटः IANS से भी)