Teachers Day 2020: डिजिटल क्लास से बच्चों को पढ़ाने में दिया योगदान, शिक्षक शाहिद को मिलेगा सम्मान
X

Teachers Day 2020: डिजिटल क्लास से बच्चों को पढ़ाने में दिया योगदान, शिक्षक शाहिद को मिलेगा सम्मान

शिक्षक दिवस के अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद देश के अलग-अलग राज्यों के 47 शिक्षकों को सम्मानित करेंगे. शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन योगदान देने के लिए इन शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा जाएगा. यह सम्मान छिंदवाड़ा के शाहिद को भी मिलेगा. जिन्होंने बच्चों को डिजिटल क्लास के जरिए पढ़ाया. 

Teachers Day 2020: डिजिटल क्लास से बच्चों को पढ़ाने में दिया योगदान, शिक्षक शाहिद को मिलेगा सम्मान

छिंदवाड़ा: शिक्षक दिवस के अवसर पर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद देश के अलग-अलग राज्यों के 47 शिक्षकों को सम्मानित करेंगे. शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन योगदान देने के लिए इन शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा जाएगा. डिजिटल माध्यम से बच्चों को सही राह और उनके भविष्य को उज्ज्वल बनाने में मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले की रहने वाले शिक्षक शाहिद अंसारी को भी सम्मान दिया जाएगा. शिक्षक शाहिद अंसारी के नाम का चयन होने पर ख़िरसाडोह शाला का स्टाफ गौरवान्वित महसूस रहा हैं शाहिद अंसारी इसका श्रेय अपने पिता और स्कूल स्टाफ को दे रहे हैं. 

छिंदवाड़ा जिले के परासिया विधानसभा क्षेत्र के ग्राम ख़िरसाडोह स्थित उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में पदस्त 42 वर्षीय शिक्षक शाहिद अंसारी छात्रों को गणित सिखाते हैं. वे एक मध्यम वर्गीय परिवार से हैं उनके पिता भी पूर्व में शिक्षक थे वे अब रिटायर्ड हो चुके हैं उन्हीं से प्रेरणा लेकर शाहिद अंसारी बच्चों के भविष्य को संवारने का काम कर रहे हैं. 

Teachers Day 2020: हिन्दी मीडियम में बनाया ई-कन्टेंट, अब राष्ट्रपति से सम्मानित होंगी दुर्ग की सपना सोनी

शाहिद अंसारी बीते 2 सालों से यूट्यूब से प्रदेश भर के बच्चों की पढ़ाई करवा रहे हैं. शिक्षक शाहिद अंसारी अपने यूट्यूब चैनल पर 400 से ज्यादा वीडियो अपलोड कर चुके हैं. 2 साल पहले से ही ग्रामीण इलाकों के बच्चों की पढ़ाई डिजिटल माध्यम से करवा रहे हैं. बच्चों को अगर किसी सवाल में किसी तरह की कोई दिक्कत आती है तो व्हाट्सएप के जरिए समस्या का समाधान भी करते हैं. इन्फ़ॉर्मेशन कम्यूनिकेशन के लिए अंसारी को नेशनल अवार्ड मिल चुका है.

शाहिद अंसारी ने कहा कि मेरा नाम रास्ट्रपति पुरष्कार के लिए चयनित किया गया है मैं गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं. पहले जिला स्तर पर कमेटी के द्वारा मेरा चयन हुआ. उसके बाद राज्य स्तर पर नाम भेजा गया, जिसमें लगभग 153 लोगों ने अप्लाई किया था. उनमें से 6 लोगों का चयन राष्ट्रीय स्तर के लिए हुआ. हमने एमएचआरडी की ज्यूरी के सामने प्रेजेंटेशन दी. उसके बाद मेरा नाम चयनित हुआ.

WATCH LIVE TV: 

Trending news