close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भोपालः प्याज की कीमतों ने छुए आसमान, 80 से 100 रुपये किलो पहुंची कीमत

 मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में भी सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं. टमाटर 70 रुपये से लेकर 80 रुपये में बिक रहा है तो वहीं प्याज 80 रुपये से 100 रुपये प्रति किलो में बिक रही है.

भोपालः प्याज की कीमतों ने छुए आसमान, 80 से 100 रुपये किलो पहुंची कीमत
मध्य प्रदेश में 80 से 100 रुपये किलो बिक रही है प्याज (फाइल फोटो)

भोपालः मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में भी सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं. टमाटर 70 रुपये से लेकर 80 रुपये में बिक रहा है तो वहीं प्याज (Onion) 80 रुपये से 100 रुपये प्रति किलो में बिक रही है. जिससे लोग खासे परेशान हैं. लोगों की मानें तो सब्जियों के बढ़ते दामों के चलते उन्हें सब्जी खरीदने से पहले सोचना पड़ता है. प्याज के दामों में आए जोरदार उछाल से अब लोगों के घरों का स्वाद भी फीका पड़ने लगा है.

वहीं प्याज की आवक कम होने से इसकी कीमत 80 रुपये हो जाने पर उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय ने कहा कि सरकार अन्य देशों से प्याज के आयात को बढ़ावा देगी, ताकि इसकी कीमतों में कमी आए. यह फैसला मंगलवार को हुई अंतर-मंत्रालय समिति की बैठक में लिया गया. समिति ने प्याज की उपलब्धता और कीमतों की फिर से समीक्षा की.

https://hindi.cdn.zeenews.com/hindi/sites/default/files/2019/11/06/451884-onion.jpg

मुरैना: बैंक धोखाधड़ी मामले में कांग्रेस विधायक सहित 5 वेयरहाउस संचालकों के ठिकानों पर CBI की रेड

कीमतें बढ़ने के पीछे बेमौसम बारिश से प्याज की फसल खराब होना बताया जा रहा है. अक्टूबर के महीने में महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और कर्नाटक समेत कई राज्यों में हुई बारिश से प्याज और टमाटर की फसल को भारी नुकसान पहुंचा है, जिसके चलते अब लोगों को मंहगाई की मार का सामना करना पड़ रहा है.

रतलामः राम मंदिर पर फैसले से पहले प्रशासन सतर्क, जिले में धारा 144 लागू

आपको बता दें कि सितंबर में प्याज के कीमतों में इसी तरह से इजाफा हुआ था, जिसको नियंत्रित करने के लिए केंद्र सरकार ने 2000 हजार टन प्याज का निर्यात करने के निर्दश दिए थे, लेकिन अब नवंबर के महीने में सितंबर जैसी स्थिति नजर आ रही है.