MP:जेल में कैदियों ने पिया था एसिड, एक की मौत, मरने से पहले कहा-कपड़े उतार कर मारते थे

मरने से पहले मंटू ने कहा था कि जेल में उसे नंगा करके मारा जाता था. बहुत ज्यादा प्रताड़ित करते थे.उसने बताया कि उसे इतना मारा था कि वह तीन दिन तक एक साइड से सो नहीं सका था.ऐसा ही कुछ बयान ब्रजेश ने भी दिया. 

 MP:जेल में कैदियों ने पिया था एसिड, एक की मौत, मरने से पहले कहा-कपड़े उतार कर मारते थे
सांकेतिक तस्वीर

इरशाद हिंदुस्तानी/बैतूल: बैतूल की जिला जेल में 21 अक्टूबर तो जिन दो कैदियों ने टॉयलेट क्लीनर पीकर आत्महत्या करने का प्रयास किया था. उनमें से एक कैदी की इलाज के दौरान मौत हो गई है. दोनों कैदियों को पहले जिला जेल और बाद में गांधी मेडिकल कॉलेज भोपाल भेजा गया था. यहां बंदी मंटू ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है. 

मौत से पहले मंटू ने किए खुलासे
मौत के पहले जब उसे जिला अस्पताल से गांधी अस्पताल ले जाया जा रहा था, उस समय मंटू ने साफ कहा था कि जेल में उसे नंगा करके मारा जाता था. बहुत ज्यादा प्रताड़ित करते थे.उसने बताया कि उसे इतना मारा था कि वह तीन दिन तक एक साइड से सो नहीं सका था.

ऐसा ही कुछ बयान ब्रजेश ने भी दिया. बृजेश ने बताया कि जेल में खराब खाने को लेकर अगर कोई आवाज उठाता है तो उसे बैरक से निकालकर पीटा जाता है.उसके कपड़े उतार कर कटहल के झाड़ पर बांध कर पीटा जाता है.

हालांकि जेल प्रबंधन इन आरोपों को सिरे से खारिज कर रहा है.अब तक इस मामले में किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

ये भी पढ़ें-भोपाल में रावण दहन आज, जानें कहां होगें कार्यक्रम,क्या होगा समय?

दरअसल, बैतूल में आरोपी मंटू शंकर और ब्रजेश मालवी पूछताछ के लिए जेल में बंद थे. जिला कोर्ट ने दोनों कैदियों को पूछताछ के लिए ही पुलिस रिमांड पर भेजा था. जहां दोनों कैदियों ने प्रबंधन की प्रताड़ना से परेशान होकर नित्यकर्म के दौरान ही टॉयलेट क्लीनर पीकर आत्महत्या का प्रयास किया.जिसके बाद दोनों की हालत बिगड़ी और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया.

Watch LIVE TV-