UP के लव जिहाद कानून को समझने गए प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा, MP में भी होना है लागू
Advertisement

UP के लव जिहाद कानून को समझने गए प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा, MP में भी होना है लागू

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश सरकार ने ’एमपी धर्म स्वातंत्र्य विधेयक’ का मसौदा तैयार कर लिया है. इसमें लव जिहाद के आरोपी को 10 साल की सजा का प्रावधान किया गया है. साथ ही इस विधेयक में शादी करवाने वाली संस्था का पंजीयन भी निरस्त किए जाने का प्रावधान है. 

मध्य प्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा.

भोपालः मध्य प्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा शनिवार को भोपाल से अयोध्या के लिए रवाना हो गए. प्रोटेम स्पीकर 6 दिसंबर को रामेश्वर शर्मा अयोध्या में भगवान राम के दर्शन करेंगे. इसके बाद यूपी में अध्यादेश द्वारा लाए गए लव जिहाद कानून का अध्ययन करेंगे. रामेश्वर शर्मा ने कहा, ’’मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पहले ही कह चुके हैं कि एमपी में लव जिहाद पर सशक्त कानून बनेगा. यूपी के लव जिहाद कानून में से कुछ बिंदु एमपी के कानून में जोड़े जाएंगे.’’

गांव के पास अठखेलियां करते दिखे 'वनराज', आप भी देखिए टाइगर का ये मजेदार VIDEO

प्रोटेम स्पीकर ने गुरुद्वारा टेकरी में टेका मत्था
अयोध्या रवाना होने से पहले रामेश्वर शर्मा ने राजधानी भोपाल के गुरुद्वारा टेकरी साहिब पर माथा टेका. वह शनिवार को लखनऊ में रात्रि विश्राम कर रविवार सुबह 8ः30 बजे अयोध्या में रामलला के करेंगे दर्शन करेंगे. यूपी के तीन दिवसीय दौरे में वह विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित,  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्रियों केशव मौर्या और दिनेश शर्मा के साथ भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह से भी भेंट करेंगे.

VIDEO: जब किसान बन खाद-बीज की दुकान में पहुंचे SDM, रंगे हाथ पकड़ी कालाबाजारी

MP धर्म स्वातंत्र्य विधेयक का मसौदा है तैयार
आपको बता दें कि मध्य प्रदेश सरकार ने ’एमपी धर्म स्वातंत्र्य विधेयक’ का मसौदा तैयार कर लिया है. इसमें लव जिहाद के आरोपी को 10 साल की सजा का प्रावधान किया गया है. साथ ही इस विधेयक में शादी करवाने वाली संस्था का पंजीयन भी निरस्त किए जाने का प्रावधान है. आगामी विधानसभा सत्र में धर्म स्वातंत्र्य विधेयक लाने की तैयारी है. 

बदन पर फटे कपड़े, हाथ में सिगरेट लिए झूमकर नाचे कांग्रेस नेता, आप भी देखें ये VIRAL VIDEO

WATCH LIVE TV

Trending news