MP: चयनित असिस्टेंट प्रोफेसर्स का धरना जारी, मंत्री जीतू पटवारी बोले- हो रही है नियुक्ति

 उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने चयनित असिस्टेंट प्रोफेसर उम्मीदवारों से आंदोलन वापिस लेने की अपील की. 

MP: चयनित असिस्टेंट प्रोफेसर्स का धरना जारी, मंत्री जीतू पटवारी बोले- हो रही है नियुक्ति
उच्च शिक्षा विभाग के सरकारी कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 9037 में से 4727 पद खाली हैं.

भोपाल: एमपीपीएससी (MPPSC) में चयन के बाद भी अपनी ज्वाइनिंग का इंतजार कर रहे असिस्टेंट प्रोफेसर्स के चयनित उम्मीदवारों का धरना भोपाल के नीलम पार्क में जारी है. वहीं, नियुक्ति की मांग को लेकर चयनित उम्मीदवार सोमवार से भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं. बताया जा रहा है कि कमलनाथ सरकार के रवैये के विरोध में चयनित उम्मीदवारों ने मुंडन करवाया था, वे भूख हड़ताल कर रहे हैं. धरना दे रहे चयनित उम्मीदवारों का कहना है कि जब तक नियुक्तियां नही हो जातीं, उनका धरना जारी रहेगा. उम्मीदवारों ने कमलनाथ सरकार के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी के खिलाफ नारेबाजी की.

वहीं, इस मामले पर आंदोलन के बाद कमलनाथ सरकार सक्रिय हो गई है. उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि ज्वाइनिंग की प्रक्रिया जारी है. कुछ ज्वाइनिंग हो चुकी हैं, कुछ ज्वाइनिंग ऑर्डर आज भी भेजे जाएंगे. उन्होंने कहा कि चयनित असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्तियां करना सरकार का धर्म है. आंदोलन नहीं भी होता तो, कमलनाथ सरकार उनकी नियुक्ति कर ही रही थी. इसी के साथ ही मंत्री जीतू पटवारी ने चयनित उम्मीदवार असिस्टेंट प्रोफेसरों से आंदोलन वापिस लेने की अपील की. 

बता दें कि उच्च शिक्षा विभाग के सरकारी कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 9037 में से 4727 पद खाली हैं. इनमें से करीब 3379 पदों पर भर्ती के लिए विभाग की डिमांड पर मप्र लोक सेवा आयोग (एमपीपीएससी) ने ऑनलाइन परीक्षा आयोजित कर लगभग 2719 उम्मीदवारों का चयन किया. यह उम्मीदवार पिछले 15 महीनों से नियुक्ति के लिए संघर्ष कर रहे हैं.