CG: अन्य प्रदेशों से लौट रहे प्रवासियों के लिए गांव में बनेंगे क्वारंटाइन सेंटर्स, स्वास्थ्य सचिव ने दिए निर्देश
Advertisement

CG: अन्य प्रदेशों से लौट रहे प्रवासियों के लिए गांव में बनेंगे क्वारंटाइन सेंटर्स, स्वास्थ्य सचिव ने दिए निर्देश

प्रदेशों में फंसे छत्तीसगढ़ के श्रमिकों के लिए गांवों में क्वॉरंटीन सेंटर बनाए जा रहे हैं.इस विषय में स्वास्थ्य सचिव निहारिका बारीक सिंह ने क्वारंटाइन सेंटर की व्यवस्था को लेकर विस्तृत दिशा-निर्देशिका के साथ पंचायत विभाग को पत्र भेजा है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

रायपुर: लॉकडाउन के दौरान दूसरे प्रदेशों में फंसे छत्तीसगढ़ के श्रमिकों को वापस लाया जा रहा है. इनके लिए गांवों में क्वॉरंटीन सेंटर बनाने तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. इस विषय में स्वास्थ्य सचिव निहारिका बारीक सिंह ने पंचायत विभाग से संपर्क किया है. निहारिका बारीक सिंह ने क्वारंटाइन सेंटर की व्यवस्था को लेकर विस्तृत दिशा-निर्देशिका के साथ पंचायत विभाग को पत्र भेजा है.

ये भी पढ़ें-मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3049 पहुंचा, राज्य में अब तक 176 की हुई मौत

स्वास्थ्य विभाग ने गांवों में बनाए जाने वाले क्वारंटाइन सेंटर्स में प्रवासी मजदूरों की जांच, आवास, भोजन, स्नान, शौचालय, साफ-सफाई की व्यवस्था के लिए पंचायत विभाग को निर्देश दिए हैं. साथ ही बेरीकेडिंग और खाना-पानी देने के लिए उपयोग किए गए डिस्पोजेबल्स के निपटान की भी बात कही है. बता दें कि स्वास्थ्य विभाग ने क्वारंटाइन सेंटर के संचालन और स्थानीय सर्विलांस के लिए मानव संसाधन की व्यवस्था के लिए भी पंचायत विभाग से बात की है.

Watch LIVE TV-

Trending news