राहुल गांधी बोले- किसान आत्महत्या और भ्रष्टाचार में एमपी बना नंबर एक
Advertisement

राहुल गांधी बोले- किसान आत्महत्या और भ्रष्टाचार में एमपी बना नंबर एक

मध्यप्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर गुरुवार को सतना पहुंचे राहुल गांधी ने कामतानाथ मंदिर में पूजा की.

फाइल फोटो

सतना: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर तंज कसते हुए कहा कि उन्होंने राज्य को किसान आत्महत्या, भ्रष्टाचार सहित अन्य मामलों में 'नंबर एक' बना दिया है. इस मामले में देश के अन्य राज्य इससे पीछे छूट गए हैं. मध्यप्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर गुरुवार को सतना पहुंचे राहुल गांधी ने कामतानाथ मंदिर में पूजा करने के बाद चित्रकूट में एक नुक्कड़ सभा में चुटकी लेते हुए कहा, "यह सही है कि राज्य के मुख्यमंत्री चौहान ने प्रदेश को कई मामलों में पीछे छोड़ दिया है, राज्य किसान आत्महत्या, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, बदहाल शिक्षा व्यवस्था के मामले में देश में सबसे आगे है."

fallback

'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' नारे को बीजेपी नेताओं ने बदला- राहुल
उन्होंने आगे कहा, "राज्य में व्यापमं घोटाले ने शिक्षा व्यवस्था को चौपट कर दिया है, ई-टेंडिरिंग का सबसे बड़ा घोटाला हुआ है. राज्य में कांग्रेस की सरकार आते ही किसानों के कर्ज माफ कर दिए जाएंगे और युवाओं को रोजगार दिलाने में सरकार पूरा दम लगा देगी." महिलाओं के खिलाफ अपराध की बढ़ती घटनाओं और कई मामलों में बीजेपी नेताओं के नाम सामने आने पर 'बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ' नारे का जिक्र करते हुए मुख्य विपक्षी पार्टी के प्रमुख ने प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए कहा, "उत्तर प्रदेश के एक बीजेपी विधायक पर युवती के साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगा, उस पर प्रधानमंत्री ने एक शब्द नहीं बोला, बल्कि उस विधायक को बचाने की कोशिश की गई. वे नारा तो देते हैं- बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ का, जबकि होना चाहिए बेटी पढ़ाओ और भाजपा के विधायकों से बचाओ."

fallback

राहुल ने राफेल को लेकर केंद्र सरकार पर साधा निशाना
राहुल ने महिलाओं से वादा किया कि उनकी सरकार आते ही महिला सुरक्षा पर विशेष ध्यान देगी. उन्हें किसी तरह का डर नहीं होगा. कांग्रेस का मुख्यमंत्री इन सारे हालात को बदल देगा. कांग्रेस प्रमुख ने राफेल खरीदी का मुद्दा उठाते हुए कहा, "राफेल लड़ाकू विमान की खरीदी में गड़बड़ी हुई है. केंद्र सरकार ने अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाने के लिए भारत सरकार की कंपनी हिंदुस्तान एरेनोटिकल लिमिटेड (एचएएल) से ठेका छीनकर अंबानी की कंपनी को दिलाया है. कांग्रेस काल में इस लड़ाकू विमान की कीमत 526 करोड़ रुपए थी, मगर अब उसी को 1600 करोड़ में खरीदा जा रहा है."

बेरोजगारी को राहुल गांधी ने बताया बड़ा मुद्दा
देश में बढ़ती बेरोजगारी का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, "देश में बेरोजगारी बढ़ रही है, लेकिन सरकार का इस तरफ ध्यान नहीं है. मोदीजी ने हर साल दो लाख युवाओं को नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन साढ़े चार साल में यह वादा भी वह पूरा नहीं कर पाए. वे बात तो मेड इन इंडिया की बात करते हैं, मगर सरदार पटेल की प्रतिमा भारत के नहीं, चीन के लोग बना रहे हैं. इससे रोजगार चीन के युवाओं को मिला है, भारत का युवा बेरोजगार है."

कांग्रेस सरकार बनने पर किसानों का कर्ज होगा माफ
राहुल ने आगे कहा, "मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार आते ही सबसे पहले किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा, युवाओं को रोजगार देने के प्रयास होंगे. हमारे देश में अब मेड इन चाइना नहीं, बल्कि मेड इन इंडिया, मेड इन चित्रकूट दिखेगा." मध्यप्रदेश की सीमा से लगते चित्रकूट पहुंचे, कांग्रेस अध्यक्ष ने कामतानाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की. उनके साथ पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित अन्य नेता मंदिर में मौजूद रहे.

(इनपुट आईएएनएस से)

Trending news