रायपुर-कोरबा के बीच रोज दौड़ेगी हसदेव एक्सप्रेस, रेलवे बोर्ड ने दिखाई हरी झंडी
Advertisement

रायपुर-कोरबा के बीच रोज दौड़ेगी हसदेव एक्सप्रेस, रेलवे बोर्ड ने दिखाई हरी झंडी

नई सुपरफास्ट ट्रेन हसदेव एक्सप्रेस के नाम से कोरबा और रायपुर के मध्य 7 अक्टूबर से सुबह 6:40 से 10:35 के बीच कोरबा से चलकर रायपुर पहुंचेगी. 

फाइल फोटो

रायपुरः छत्तीसगढ़ राज्य में साल के अंत में होने जा रहे विधानसभा चुनाव से ठीक पहले रेलवे बोर्ड ने रायपुर-कोरबा के बीच हसदेव एक्सप्रेस को रोज चलाने की घोषणा कर दी गई है. रायपुर से कोरबा के बीच चलने वाली इस एक्सप्रेस ट्रेन के पटरियों पर दौड़ने की शुरुआत 7 अक्टूबर से होगी. केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल 6 अक्टूबर को हरी झंडी दिखाकर रायपुर से कोरबा के लिए इस ट्रेन को रवाना करेंगे. बता दें कोरबा वासियों को इस ट्रेन का इंतजार था, जो कि अब जाकर खत्म होगा. बुधवार को रेलवे बोर्ड से नोटिफिकेशन जारी करने के बाद सारे कयास पर विराम लग गया है. नई सुपरफास्ट ट्रेन हसदेव एक्सप्रेस के नाम से कोरबा और रायपुर के मध्य 7 अक्टूबर से सुबह 6:40 से 10:35 के बीच कोरबा से चलकर रायपुर पहुंचेगी. 

केंद्रीय रेल राज्य मंत्री ने बीकानेर को दी ट्रेन की सौगात, अंत्योदय एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हरी झंडी
6 अक्टूबर को कवर्धा से केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हसदेव एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे, इसके बाद निर्धारित शेड्यूल के हिसाब से हजरत एक्सप्रेस पटरी पर दौड़ने लगेगी. बता दें सुपरफास्ट एक्सप्रेस और पिछले लोकसभा चुनाव में चलाई गई इंटरसिटी एक्सप्रेस में एक ही अंतर है कि इंटरसिटी जहां लोकसभा चुनाव से पहले शुरू की गई थी और चुनाव संपन्न होते ही बंद हो गई थी वही हसदेव एक्सप्रेस प्रदेश में होने जा रहा है विधानसभा चुनाव से पहले शुरू हो रही है. 

रेलवे की इस घोषणा से उत्तराखंड के लोगों को राहत, आसान होगा काठगोदाम से देहरादून जाना

स्थाई ट्रेन होगी हसदेव एक्सप्रेस
पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान चलाई गई इंटरसिटी सुपरफास्ट का जो हश्र हुआ उसे देखते हुए कोरबा वासियों को यह आशंका सता रही है कि कहीं 4 साल बाद जिले वासियों को पुनः मिलने जा रही हसदेव एक्सप्रेस की भी वही दुर्दशा न हो जाए. चुनाव से ठीक पहले यह ट्रेन भी चुनावी एक्सप्रेस ना साबित हो जाए. हालांकि केंद्रीय रेल मंत्री ने इस ट्रेन की घोषणा करते समय जिले वासियों को आश्वस्त किया कि यह ट्रेन स्थाई होगी. बावजूद इसके ट्रेन को नियमित चलाने को लेकर कोरबा वासियों के मन में अभी भी आशंका है.

Trending news