MP: रेल मंत्री पीयूष गोयल की घोषणा, इंदौर-उज्जैन से वाराणसी के बीच चलेगी नई ट्रेन
Advertisement

MP: रेल मंत्री पीयूष गोयल की घोषणा, इंदौर-उज्जैन से वाराणसी के बीच चलेगी नई ट्रेन

रेलवे मिनिस्टर पीयूष गोयल ने घोषणा की है कि इंदौर और उज्जैन को वाराणसी से सीधे जोड़ने के लिए नई ट्रेन चलेगी.

उज्जैन में पोहे का लुत्फ उठाते रेलवे मंत्री गोयल.

इंदौर: रेलवे मिनिस्टर पीयूष गोयल ने मध्य प्रदेश वासियों को खुशखबरी देते हुए इंदौर और उज्जैन से होते हुए वाराणसी के बीच नई ट्रेन चलाने की घोषणा की है. देश के चुनिंदा 150 रूटों पर चलने वाली निजी ट्रेनों में इंदौर वाया उज्जैन-वाराणसी ट्रेन भी शामिल होगी. यह एक स्पेशल श्रेणी की ट्रेन होगी. पीयूष गोयल ने कहा कि इंदौर और उज्जैन को वाराणसी से जोड़ने वाली  ट्रेन ओवर नाइट होगी.

गौरतलब है​ कि रेलवे मिनिस्टर पीयूष गोयल रविवार सुबह उज्जैन पहुंचे और महाकाल का दर्शन किया. उन्होंन ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. इस दौरान पीयूष गोयल ने पोहे का लुत्फ भी उठाया. रेल मंत्री ने उज्जैन में बाबा महाकाल की भस्म आरती में भी हिस्सा लिया. उन्होंने वाराणसी से उज्जैन बीच जिस नई ट्रेन की घोषणा की है वह इस शिवरात्रि से चलेगी.

वाराणसी भारत समेत पूरी दुनिया में अपनी प्राचीनता और अध्यात्मिकता के लिए जाना जाता है. वाराणसी स्थित विश्वनाथ मंदिर, गंगा और उसके घाटों को देखने के लिए पूरे देश के साथ ही दुनियाभर के सैलानी इस शहर में आते हैं. अब इंदौर और उज्जैन होते हुए वाराणसी के बीच सीधी ट्रेन चलने से मध्य प्रदेश वासियों के लिए काफी आसानी हो जाएगी.

वहीं, यह ट्रेन महाकाल की नगरी उज्जैन को बाबा विश्वनाथ की नगरी वाराणसी से जोड़ेगी. इससे तीर्थयात्रियों के लिए काफी आसानी हो जाएगी. पीयूष गोयल ने कहा कि रेलवे अगले 12 वर्षों में 50 लाख करोड़ रुपये का निवेश करेगा. इसके अलावा इंदौर के रेलवे स्टेशन को भी नया स्वरूप दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि इंदौर का नया रेलवे स्टेशन राजवाड़ा के जैसे दिखेगा, इसके लिए जल्द ही टेंडर जारी किए जाएंगे.

 

Trending news