close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मध्य प्रदेश में बारिश ने मचाई तबाही, आकाशीय बिजली गिरने से 7 लोगों की मौत

मध्य प्रदेश में अचानक आया मौसम में बदलाव लोगों पर कहर बनकर टूटा. आसमान में बादल छाने के साथ शुरू हुई बारिश डेढ़ बजते-बजते आंधी-तूफान में बदल गई और झमाझम बारिश में तब्दील हो गई. जिसके चलते प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में कुल 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि अन्य कई घायल हो गए.

मध्य प्रदेश में बारिश ने मचाई तबाही, आकाशीय बिजली गिरने से 7 लोगों की मौत
डिंडौरी में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर 13 साल की बच्ची की मौत हो गई.(फाइल फोटो)

नई दिल्लीः अभी तक भारी गर्मी से जूझ रहे मध्य प्रदेश में अचानक आया मौसम में बदलाव लोगों पर कहर बनकर टूटा. आसमान में बादल छाने के साथ शुरू हुई बारिश डेढ़ बजते-बजते आंधी-तूफान में बदल गई और झमाझम बारिश में तब्दील हो गई. जिसके चलते प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में कुल 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि अन्य कई घायल हो गए. बारिश के चलते डिंडौरी, सिवनी और जबलपुर के पाटन में गाज की चपेट में आने से 1-1 और दमोह में दो लोगों की मौत हो गई. वहीं रतलाम जिले में भी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई. जबलपुर में भी कुअरपुर गांव में एक महिला की भी बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई. 

पहला हादसा तेंदूखेड़ा के सहजपुर गावं में हुआ. जहां अचानक आई आंधी के बाद बादल गरजे और घर से बाहर खेल रही 6 साल की मासूम प्रियंका पर आकाशीय बिजली गिर गई. मासूम के परिजन प्रियंका को लेकर तेंदूखेड़ा के अस्पताल पहुंचे, लेकिन तब तक वो दम तोड़ चुकी थी. वहीं इसी तरह पथरिया ब्लाक के उमराहो गावं में बारह साल का बृजलाल साईकिल चला रहा था कि अचानक मौसम ने करवट बदली और तेज हवाओं के साथ बादल गरजे और आसमान से गिरी बिजली ने ब्रजलाल को अपनी चपेट में ले लिया. ब्रजलाल ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. बारिश के पहले हुई इस बरसात ने अपना कहर दिखाया और अब जिले में दो मासूमों की मौत के बाद मातम पसरा हुआ है. 

देखें लाइव टीवी

MP में भीषण गर्मी के बाद बरपा बारिश का कहर, आकाशीय बिजली गिरने से 48 घंटे में 3 की मौत

इसके साथ ही डिंडौरी के बजाग विकासखण्ड में बिलाईखार के पोषक ग्राम टिकरिया में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर 13 साल की बच्ची की मौत हो गई. मिली जानकारी के मुताबिक बच्ची जोरदार ओलावृष्टि की वजह से पेड़ के नीचे खड़ी थी, तभी आकाशीय बिजली गिरने से वह उसकी चपेट में आ गई और उसकी मौत हो गई. रतलाम जिले में दिन में तेज गर्मी के बाद देर शाम तेज आंधी तूफान ने अफरातफरी मचा दी. कुछ ग्राम इलाकों में गरज के साथ बारिश हुई और बिजली गिरने से 2 की मौत व 3 घायल हो गए.