छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में दो दिनों से बारिश जारी, इन जिलों में 12 घंटे के लिए जारी हुआ रेड अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार रायपुर, बिलासपुर, कोरिया और बलौदाबाजार के हिस्सों में भारी बारिश के साथ-साथ आकाशीय बिजली भी गिर सकती है. इसलिए मौसम विभाग ने इन जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है. साथ ही इस दौरान लोगों से घरों में रहने की अपील की गई है. 

छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में दो दिनों से बारिश जारी, इन जिलों में 12 घंटे के लिए जारी हुआ रेड अलर्ट
सांकेतिक तस्वीर

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर सहित कई हिस्सों में बीते दो दिनों से बारिश हो रही है, जिसके चलते नदियां-नाले उफान पर हैं. वहीं, विगड़ते मौसम को देखते हुए मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने राजधानी रायपुर, बिलासपुर, कोरिया, बलौदाबाजार सहित कई जिलों में आज भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के मुताबिक आगामी 12 घंटे के दौरान इन जिलों में भारी बारिश हो सकती है.

जोगी के गढ़ को जीत के लिए बीजेपी ने झोंकी ताकत, नियुक्त किए प्रभारी और सह-प्रभारी 

मौसम विभाग के अनुसार रायपुर, बिलासपुर सहित हिस्सों में भारी बारिश के साथ-साथ आकाशीय बिजली भी गिर सकती है. इसलिए मौसम विभाग ने इन जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है. साथ ही इस दौरान लोगों से घरों में रहने की अपील की गई है. 

आपको बता दें कि लगातार हो रही बारिश की वजह से राज्य में कई हादसे भी हो चुके है. गुरुवार को बारिश के चलते जशपुर में एक कच्चा मकान ढह गया, जिसमें 8 वर्षीय बच्चे की दब कर मौत हो गई, जबकि मां और बेटी घायल हो गईं. 

किसानों की बर्बाद हुई फसल के लिए दी जाएगी क्षतिपूर्ति:  कृषि मंत्री कमल पटेल

वहीं, गुरुवार को ही कवर्धा के आदर्श नगर में भी झोपड़ी गिरने से एक परिवार मलबे के नीचे दब गया. इस हादसे में भी 2 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

Watch Live TV-